ज्ञान भंडार

फिर बर्फबारी, बारिश से कड़ाके की ठंड

snowfall-shimla-56582e4f9a380_exlलगातार बदलते मौसम और कड़ाके की ठंड से जनजीवन प्रभावित होने लगा है। शुक्रवार को बर्फबारी और बारिश के बाद शनिवार को हल्की राहत मिली, लेकिन रविवार को फिर मैदानी क्षेत्रों में जोरदार बारिश हुई, जबकि पहाड़ों की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई।

कई इलाकों में सड़क पर कोहरे भी जम गए, जिससे सड़क पर फिसल बढ़ जाने से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस बीच लोग अलाव जलाकर राहत पाने की कोशिश में जुटे रहे। बाजरों में रौनक नहीं दिखी।

रविवार की सुबह से ही चिनैनी और आसपास के क्षेत्रों में बारिश शुरू हो गई। वहीं नत्थाटाप की ऊंची चोटियों पर बर्फ गिरी। नत्थाटाप के अलावा जुगधार, स्योजधार, शिवगढ़ धार और लाटी की ऊंची चोटियों पर ताजी बर्फ गिरने से दिन भर शीतलहर चलती रही।

सड़कों और बाजारों में वीरानी जैसे हालात बने रहे। ज्यादातर लोग घरों में ही दुबके थे। छुट्टी का दिन होने के कारण कामकाजी लोगों को राहत मिली रही। घरों में अलाव के सहारे दुबके रहे। दूसरी तरफ लगातार बारिश से नदी-नालों में जलस्तर काफी बढ़ गई थी।

गौरतलब हो कि पिछले दिनों में प्रर्यटन स्थल पत्नीटाप में हिमपात होने से सैलानियों ने ख्ूाब मौज-मस्ती की थी। सैलानी इस आस में हैं कि कुदरत उन्हें नव वर्ष पर बर्फबारी की सौगात देगा।

 

Related Articles

Back to top button