ज्ञान भंडार

झारखंड में जल्द ही होगा भवन निर्माण निगम का गठन

buildरांची. झारखंड झारखंड में भवन निर्माण निगम का गठन जल्द होगा और इसकी तैयारियां पूरी हो गई हैं. इसका निबंधन करा लिया गया है. इसके साथ ही विभाग का भी पुनर्गठन किया जाएगा, जिससे निर्मित घरों के रख रखाव पर भी विभाग की नजर रहे.

सूचना भवन में आयोजित भवन निर्माण विभाग की प्रेस वार्ता में सोमवार को विभागीय सचिव केके सोन ने ये जानकारी दी. आधी से अधिक राशि हुई खर्च विभागयीय सचिव ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2015-16 आवंटित राशि 250 करोड़ में अबतक विभाग ने 51 प्रतिशत से ज्यादा राशि खर्च कर दी है.जिसके तहत कई महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में नए झारखंड भवन, रांची में उच्च न्यायालय और विधानसभा भवन सहितच प्रेस क्लब, योजना भवन, लोकायुक्त भवन और उत्पाद भवन का कार्य अपने समय पर पूरा किया जाएगा,

उन्होंने कहा कि कई समाहरणालय बनाए जा चुके हैं. उपराजधानी दुमका के समाहरणालय का उद्घाटन 25 जनवरी को मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे.

नए साल में होगा झारखंड भवन का निर्माण

विभागीय सचिव ने कहा कि दिल्ली में झारखंड भवन बनाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से जमीन उपल्बध कराई जा रही है.

उन्होंने उम्मीद जताई है कि दिसंबर महीने के अंत तक विवादमुक्त जमीन उपलब्ध हो जाएगी. जमीन उपलब्ध होते ही काम शुरू कर दिया जाएगा. बकौल विभागीय सचिव उसके कंसल्टेंट की नियुक्ति के संबंध में कार्ययोजना बना ली गई है.

Related Articles

Back to top button