उत्तर प्रदेशराज्य

फैजाबाद में सीएम की सुरक्षा में हुई चूक, सीओ सहित आठ पुलिसकर्मी दंडित

फैजाबाद में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सुरक्षा में चूक मामले में क्षेत्राधिकारी यातायात विक्रम सिंह समेत आठ पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है।

फैजाबाद (जेएनएन)। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सुरक्षा में चूक मामले में क्षेत्राधिकारी यातायात विक्रम सिंह समेत आठ पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है। इनके अतिरिक्त एक होमगार्ड भी कार्रवाई की जद में आया है। एसएसपी अनंतदेव ने कार्रवाई की पुष्टि की है। गत 24 फरवरी को शहर के गुलाबबाड़ी मैदान में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया था। उनका हेलीपैड जनसभा से ही कुछ दूर पर स्थित एक इंटर कॉलेज के मैदान में बनाया गया था।

हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री का काफिला जनसभा स्थल गुलाबबाड़ी मैदान जा रहा था तभी उनकी फ्लीट के आगे कुछ समर्थक आ गए, जिसकी वजह से फ्लीट की रफ्तार थम गई थी। इसके बाद जनसभा में पुलिसकर्मियों की कमी देखते हुए मुख्यमंत्री ने मंच से भी सुरक्षा को लेकर नाराजगी जताई।  सीएम की सुरक्षा में हुई इस चूक का शासन ने संज्ञान लिया।डीजीपी ने पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट मांगी। 

जिलाधिकारी विवेक ने एसपी सुरक्षा महेंद्र चौहान को जांच सौंपी। जांच रिपोर्ट में पाया गया कि यातायात व भीड़ नियंत्रण को लेकर प्रभावी इंतजाम नहीं किए गए थे, जिसकी वजह से भीड़ फ्लीट के करीब तक पहुंच गई। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद सीओ यातायात विक्रम सिंह, निरीक्षक लालता प्रसाद साहू, उपनिरीक्षक यातायात इंद्रजीत यादव को आरोप पत्र प्रेषित किया गया है। चौकी इंचार्ज अलीगढ़ अजेंद्र प्रताप, आरक्षी रविकांत रावत, बृजेश सिंह, योगेंद्र पवार व संतोष कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। होमगार्ड गौतम यादव के विरुद्ध कार्रवाई के लिए होमगार्ड कमांडेंट को पत्र प्रेषित किया गया है।

Related Articles

Back to top button