अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़फीचर्ड

फ्रांस के नेशनल डे समारोह पर ट्रक से आतंकी हमला, 80 की मौत

aatanki hamlaएजेंसी /पेरिस: फ्रांस के शहर नीस में आतंकी हमला हुआ है। फ्रेंच रिवेरा रिसॉर्ट के पास एक तेज रफ्तार ट्रक भीड़ में जा घुसा, जिसमें कम से कम 80 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। फ्रांसीसी अधिकारियों के मुताबिक हताहत हुए लोग नेश्नल डे के मौके पर होने वाली आतिशबाजी देखकर लौट रहे थे।

सुरक्षा बलों ने ट्रक ड्राइवर को मार गिराया गया है। ट्रक से भारी मात्रा में बंदूकें और दूसरे हथियार बरामद हुए हैं। वहीं ट्रक में फ्रेंच- ट्यूनीसियाई पहचान पत्र मिला है। ट्रक ड्राइवर भीड़ में लोगों को कुचलने के बाद फायरिंग भी करता रहा। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इस हमले को आतंकी वारदात करार देते हुए कहा कि इस हमले पर आतंकवाद की स्पष्ट छाप दिखती है। अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने नीस में हुए ‘भीषण प्रतीत होने वाले आतंकवादी हमले’ की निंदा की है ।

ट्रक में फ्रेंच-ट्यूनिशिया के पहचान पत्र पाए गए हैं। फ्रेंच राष्ट्रपति ओलांद ने देश में तीन महीने के लिए इमरजेंसी जारी रखने का भी ऐलान किया है। अमेरिका समेत तमाम देशों ने हमले की निंदा की है और जांच में सहयोग की पेशकश की है। भारत के विदेश मंत्रालय ने बताया है कि पेरिस में भारतीय राजदूत हमारे नागरिकों के संपर्क में हैं और अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इसके अलावा पेरिस में भारतीय एंबेसी ने हेल्पलाइन नंबर +33-1-40507070 जारी किया है।

Related Articles

Back to top button