मनोरंजन

बजरंगी और सुल्तान, यह आप कब समझेंगे सलमान

उनकी इमेज रोमैंटिक भले न हो लेकिन दर्शकों को उनमें परफेक्ट ‘प्रेम’ दिखता है. वह भले ही कानूनी केस में उलझे हों लेकिन लोग उनमें ‘Salman2-1भाईजान’ देखते हैं. बॉक्स ऑफिस के वह ‘सुल्तान’ हैं और फिल्ममेकर्स के बीच ‘वॉन्टेड’.

लेकिन जब बात सोच की आती है तो सलमान खान इस मामले में हमेशा फ्लॉप ही साबित हुए हैं. ‘सुल्तान’ की शूटिंग के दौरान वह रेप वि‍क्टिम जैसा महसूस कर रहे थे… इस तरह के छिछोरे मजाक उनकी मानसिकता पर ही सवाल उठाते हैं. क्या सलमान यह भूल गए कि जब उनकी पहनी एक्सेसरीज यूथ में एक क्रेज बन जाती है तो अपनी इस सोच से वह उन्हें क्या सिखाएंगे.

सलमान का वो इंटरव्यू जिस पर हुआ है बवाल : http://goo.gl/wIBY71

मगर फिर लगता है कि हम उनसे उम्मीद भी क्या रखें. आखि‍र यह वही स्टार है जो पर्दे पर ‘बॉडीगार्ड’ बनता है लेकिन अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या की बुरी तरह पिटाई कर चुका है. इसके बाद कटरीना कैफ को भी शॉर्ट ड्रेस पहनने की वजह से तमाचा लगा चुका है. अगर हमारे सर्कल में कोई लड़का ऐसा करे तो बताएं कि उसके लिए हमारा नजरिया क्या होगा… Being Human तो बिल्कुल नहीं. शायद यही वजह हो सकती है कि पसंद के मामले में लड़कियों के ‘युवराज’ होने के बावजूद 50 की उम्र तक वह सिंगल हैं.

लेकिन इस मामले में गलती हमारी भी है. जब उन्होंने ऐश्वर्या को पीटा तो हम चुप रहे. कटरीना के सपोर्ट में नहीं आए. हिट एंड रन केस में उनके कोर्ट पहुंचते ही जो हुजूम उमड़ता था, उसने कभी सवाल नहीं किया कि सच क्या है. चिंकारा को मारने के केस में भी नहीं. गुस्सा न सही मगर अपनेपन में भी नहीं. खान परिवार के ‘लाडले बेटे’ ने खुद को हमेशा रियल ‘सुल्तान’ महसूस किया और उसके बाद शायद उसे लगा कि वह कैसे भी मजाक कर सकता है. आखिर फैन्स बुरा क्यों मानेंगे…

सलमान को यह समझना होगा कि भले ही दर्शकों ने पर्दे के उनके हर रूप को दिल में बसाया है. भले ही वह डांस न कर पाएं, एक्ट‍िंग न कर पाएं, एक्शन बॉडी डबल करे… बावजूद इस सबके उनकी हर फिल्म कमाई का नया रिकॉर्ड बना रही है. फिल्म शायद अब भी उतना ही कमाए लेकिन उनके बोल उनकी छवि जरूर खराब कर गए हैं. जो भी सोचेगा, वह खराब ही महसूस करेगा.

Related Articles

Back to top button