ज्ञान भंडार

बदली मंगल ग्रह की चाल, इन राशियों को रहना पड़ेगा सावधान

ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को एक क्रूर ग्रह की श्रेणी में रखा गया है। यह क्रोध, युद्ध, सैन्य शक्ति, पराक्रम, भूमि, रक्त और लाल रंग का कारक है। मंगल ग्रह 08 फरवरी को वृश्चिक राशि से बृहस्पति की राशि धनु में गोचर करेगा। मंगल इस राशि में 22 मार्च 2020 तक रहेगा। इसके बाद यह मकर राशि में जाएगा। धनु राशि गुरु की राशि है जो मंगल का मित्र है। ऐसे में मंगल का इस भाव मेें प्रभाव सकारात्मक रहेगा। परंतु अन्य राशियों पर इसका प्रभाव शुभाशुभ रूप में पड़ेगा। आइए जानते हैं आपकी राशि पर मंगल ग्रह के गोचर का प्रभाव…

मेष- आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। कई योजनाओं को आप सफलता का रूप देंगे। आपको अच्छा आर्थिक लाभ भी होगा। वहीं आपके पिताजी के लिए यह गोचर अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। उनका स्वास्थ्य इस दौरान खराब हो सकता है। आपके भाग्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

वृष- आपको अपनी सेहत पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। उच्च रक्तचाप या अनियमित रक्तचाप, चोट लगना, दुर्घटना या किसी प्रकार का ऑपरेशन इस समय में हो सकता है। इस अवधि में वाहन चलाते समय सावधानी रहें। इस दौरान आपको धन हानि होने की भी संभावना बन सकती है।

मिथुन- आपके दांपत्य जीवन में परेशानियां आएंगी। लाइफ पार्टनर के व्यवहार में बदलाव आएगा। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की पूरी संभावना रहेगी। वहीं दूसरी ओर, जो लोग नौकरी करते हैं, उन्हें इस दौरान अच्छे नतीजे मिलेंगे और पदोन्नति के योग भी बनेंगे।

कर्क- शत्रुओं पर आपका भय बना रहेगा। नौकरी में आपको जबरदस्त नतीजे मिलेंगे। आपको अपने पुराने किसी ऋण या लोन को चुकाने में सफलता मिलेगी और आप राहत की सांस लेंगे। खर्चों में हल्की-फुल्की बढ़ोतरी होगी, लेकिन वे आवश्यक भी होंगे, इसलिए आपको कोई बोझ महसूस नहीं होगा।

सिंह- इस दौरान कार्यक्षेत्र में बदलाव देखने को मिल सकता है। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इसमें आपको कामयाबी मिलेगी। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपको संतान को लेकर कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button