फीचर्डराजनीति

बरेली में गरजे राहुल, कहा- जो सरकार काम न करें, उसे बदल फेंके

rahul-gandhi-28-09-2016-1475042784_storyimageकड़ी सुरक्षा के बीच राहुल गांधी बरेली पहुंचे और वहां सबसे पहले रुहेलखंड के विश्वविद्यालय में छोत्रों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अगर सरकारे अच्छा काम न करें, तो उन्हें बदल फेंके। दरअसल, उनका इशारा यूपी में आने वाले विधानसभा चुनाव की ओर था।

उन्होंने युवाओं से राजनीति में आगे आने की अपील की। उनके भाषण के बीच ही छात्राओं ने सुरक्षा का मुद्दा उठाय़ा। इसके बाद राहुल गांधी धोपा मंदिर के लिए रवाना हो गए। राहुल आज बरेली में एक रोड शो भी करेंगे और जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इसके अलावा दरगाह हजरत भी जाएंगे।

राहुल की सुरक्षा के लिए तीन कंपनी पीएसी के साथ ही सड़कों से लेकर गलियों तक चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हैं। राहुल का काफिला जहां से गुजरेगा वहां पूरा रास्ता सील कर दिया गया है। लोगों की आवाजाही पर रोक है।

गौरतलब है कि मंगलवार को रिहर्सल के दौरान एसपी सिटी समीर सौरभ ने खास निर्देश दिए कि राहुल गांधी का काफिला गुजरते ही तेजी से दूसरे ड्यूटी वाले स्थल पर मोर्चा संभाला जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। दरगाह आला हजरत के रास्ते में सभी इमारतों की छतों पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा सादी वर्दी में भी पुलिस टीम लगाई गई है, जो इलाके में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखेगी।

एसपी सिटी ने बताया कि सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों की मोनिटरिंग की जिम्मेदारी सीओ स्तर के अधिकारी की होगी। इसके लिए 12 क्षेत्राधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा 35 इंस्पेक्टर, 60 दरोगा, 800 सिपाही और 3 कंपनी पीएसी रहेगी।

यूपी में राहुल गांधी के दौरे, बम की अफवाह से फैली अफरातफरी

चार तरह की सुरक्षा का खाका तैयार

बरेली के एसपी ने बताया कि सुरक्षा के लिए चार अलग-अलग प्लान बनाए गए हैं। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस की किलाबंदी कर दी गई है। जहां राहुल गांधी को दर्शन करने जाना है, वहां दूसरी तरफ की सिक्योरिटी रहेगी। रोड शो के लिए अधिक पुलिस बल लगाया गया है और वहां कई मोबाइल टीमें भी बनाई गई हैं। चार प्वाइंट बनाए गए हैं जो स्वालेनगर, परसाखेड़ा, फतेहगंज पश्चिमी और मीरगंज में हैं।

 
 
 

Related Articles

Back to top button