टॉप न्यूज़फीचर्डव्यापार

बाजार को पसंद नहीं आया बजट, सेंसेक्स ने लगाया गोता

sensex-5590d873990ae_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/वित्त मंत्री अरुण जेटली ने देश का आम बजट लोकसभा में पेश किया। बजट के दौरान शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का माहौल रहा। हालांकि शेयर बाजार बंद होने के समय इसमें गिरावट देखने को मिली।

सोमवार को सेंसेक्स 152 अंकों की गिरावट के साथ 23,002 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी की बात करें तो यहां भी गिरावट नजर आई। निफ्टी 42 अंक नीचे गिरकर6,987 पर बंद हुआ।

इससे पहले बजट भाषण खत्म होने के दौरान सेंसेक्स में उछाल देखने को मिला था। निफ्टी में भी सुधार आया था। लेकिन ये छलांग बाजार बंद होते-होते गायब हो गई और बाजार गिरावट के साथ बंद हुए।

बता दें कि मोदी सरकार के तीसरे आम बजट पेश करने से पहले बाजार में गिरावट का असर नजर आया। शेयर बाजार उछाल के साथ खुले, बाद में गिरावट देखने को मिली।

बजट प्रस्तुत करने के दौरान सेंसेक्स में करीब 250 से ज्यादा अंकों की गिरावट देखने को मिली थी। जैसे ही बजट भाषण खत्म हुआ बाजार में रौनक छाने लगी और सेंसेक्स उछाल की ओर बढ़ने लगा।

बजट भाषण के दौरान जहां एक ओर वित्त मंत्री अरुण जेटली बजट 2016-17 को लेकर एक के बाद एक ऐलान कर रहे थे, दूसरी ओर बाजार में इसका असर बजट भाषण के बाद दिखाई दिया।

बजट भाषण खत्म होते ही लगातार नीचे जा रहा बाजार कुछ संभला। लेकिन बाजार बंद होने तक ये उछाल कायम नहीं रह सका और गिरावट के साथ बंद हुआ।

 
 

Related Articles

Back to top button