व्यापार

बाबा रामदेव जल्द ला रहे हैं पतंजलि की जींस

बाजार में क्रीम, पाउडर, घी, आंवला मुरब्बा, तेल, काजल आदि उत्पाद लॉन्च करने के बाद पतंजलि अब जल्द ही कपड़ा बाजार में भी प्रवेश करने वाली है. हो सकता है, अगली बार जब आप बाजार जाएं तो घी, पापड़ और अचार के साथ-साथ आपको पतंजलि की जींस और बच्चों के कपड़े भी मिल जाएंं.घी, साबुन और काजल, क्रीम के बाद बाबा रामदेव जल्द ला रहे हैं जींस

गोवा में आयोजित एक कार्यक्रम में योग गुरु बाबा रामदेव ने खुद इसकी जानकारी दी. बाबा रामदेव ने कहा कि ‘लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि हम अपनी कंपनी की जींस बाजार में कब ला रहे हैं. तो हमने अपने परिधान पेश करने का निर्णय किया है. हम पारंपरिक परिधानों के साथ, बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के कपड़े अगले साल तक बाजार में उतार देंगे.’

बता दें कि पतंजलि भारत के साथ-साथ दुनिया के कई देशों में पैर पसार चुकी है. यह नेपाल में पहले से ही काफी मशहूूूर है. बाबा रामदेव कपड़ा बाजार में उतरने को लेकर यह कह चुके हैं कि वह स्वदेशी कपड़ों के साथ ही बाजार में उतरेंगे. कपड़ा बाजार में उतरने की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

बतौर बाबा रामदेव पतंजलि के उत्पाद अपनी गुणवत्ता के कारण दुनियाभर में पसंद किए जा रहे हैं. दूसरे देशों में जैसे-जैसे इन उत्पादों की लोकप्रियता बढ़ेगी, उसके मुनाफे को उन्हीं देशों में निवेश किया जाएगा.

फंड को लेकर बाबा रामदेव ने कह चुके हैं कि वह आईपीओ के जरिये फंड जुटाने के पक्षधर नहीं हैं. इसलिए वह स्वदेशी फंड से ही उत्पादों के निर्माण पर जोर देते हैं. पतंजलि अपने उत्पादों के विज्ञापन के लिए किसी बड़े चेहरे को हायर नहीं करती. बाबा रामदेव खुद पतंजलि के उत्पादों का चेहरा बनते हैं.

 
 
 

Related Articles

Back to top button