उत्तर प्रदेशराज्य

बिना चश्मे के दूल्हा नहीं पढ़ पाया अखबार, दुल्हन ने भरे मंडप में कहा- ‘गेट आउट’

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के औरैया में एक अनोखा मामला सामने आया है, जब आखिरी वक्त पर शादी इसलिए रद्द कर दी गई क्योंकि दूल्हा बिना चश्मे के अखबार नहीं पढ़ सकता था.

दूल्हे को गिफ्ट में मिली मोटरसाइकिल 

उत्तर प्रदेश के औरैया में सदर कोतवाली क्षेत्र में स्थित जमालपुर गांव के निवासी अर्जुन सिंह ने अपनी बेटी अर्चना की शादी बंशी गांव के निवासी शिवम के साथ तय की थी.

शिवम को पढ़ा-लिखा लड़का जानकर पिता ने जल्दी ही शादी की तारीख भी तय कर दी थी और शादी की सारी तैयारियां भी शुरू कर दी थीं.

20 जून को जब अर्जुन सिंह के द्वार पर बारात पहुंची, तो उन्होंने दूल्हे को मोटरसाइकिल गिफ्ट के रूप में देकर उसका स्वागत किया.

जब दुल्हन को हुआ दूल्हे पर शक

20 जून के दिन जब दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा, तब वह पूरे टाइम मंडप के आस-पास काला चश्मा लगाए घूमता रहा. अब तक सब ठीक चल रहा था, लेकिन जब दूल्हा रात के समय भी मंडप में काला चश्मा लगाकर बैठा रहा.

यह देखकर दुल्हन और उसके परिजनों को कुछ शक हुआ, तो उन्होंने दूल्हे से इस बाबत पूछताछ की. दुल्हन के परिजनों ने इसके बाद दूल्हे से बिना चश्मे के हिंदी अखबार पढ़ने के लिए कहा, लेकिन वह इसमें नाकाम रहा.

इसके बाद दुल्हन और उसके परिवार के लोगों को पता चला कि दूल्हे की नजर कमजोर है और वह बिना चश्मे के पढ़-लिख नहीं सकता. इसके बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन के परिजनों ने भी दुल्हन के फैसले का सम्मान करते हुए शादी रद्द कर दी.

शादी रद्द होने के बाद दूल्हे को बेरंग होकर बारात के साथ वापस लौटना पड़ा.

दुल्हन के पिता ने कहा- ‘हमारे साथ हुआ धोखा’ 

बेटी की शादी रद्द हो जाने के बाद दुल्हन के पिता ने कहा कि हमारे साथ धोखा हुआ है. उन्होंने कहा कि जब मैं शादी से पहले भी लड़के को देखने गया था, तो उस दिन भी लड़का पूरे टाइम काला चश्मा लगाकर घूम रहा था, तब मुझे लगा कि शायद लड़के ने फैशन में काला चश्मा पहन रखा है.

उन्होंने आगे कहा कि हमें अजीब तब लगा कि जब दूल्हा शादी के दिन भी पूरे टाइम काला चश्मा लगाए रहा. दूल्हे की सच्चाई बाहर आने के बाद लड़की के पिता ने अपनी बेटी की खुशी के लिए शादी रद्द कर दी.

Related Articles

Back to top button