बिहारराज्य

बिहार में ‘कमजोर’ हुआ कोरोना, 249 नए संक्रमित मिले, 24 घंटे में 1,06,662 लोगों की हुई जांच

पटनाः बिहार में घटते कोरोना संक्रमण के बाद सरकार धीरे-धीरे राज्य में नियमों के साथ अनलॉक का प्रोसेस अपना रही है. पिछली बार की हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (सीएसी) की बैठक में 22 जून तक अनलॉक को बढ़ाया गया था. अब इस सप्ताह की रिपोर्ट देखने के बाद आगे की गाइडलाइन पर सरकार निर्णय लेगी. हालांकि रविवार को जो स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की रिपोर्ट जारी की है उसके हिसाब से फिलहाल बिहार में लॉकडाउन लगने जैसे हालात नहीं दिख रहे हैं.

रविवार की शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार कुल 294 नए मामले सामने आए हैं. बीते एक सप्ताह में यह सबसे कम मामला है. यह आंकड़े राहत देने वाले हैं. इसके पहले शनिवार को 349 नए मरीज मिले थे. हालांकि तीसरी लहर को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड पर, इसलिए कोरोना से बचाव के लिए जो नियम हैं उसे पालन करते रहना है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के एक्टिव मामले भी कम हो गए हैं. यह संख्या रविवार को 3,188 पर आ गई है.

रविवार की रिपोर्ट में स्वास्थ्य विभाग की ओर से दावा किया गया है कि बीते 24 घंटे में कुल 1,06,662 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गई है. वहीं, 24 घंटे में 494 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. राज्य में अब तक 7,06,955 संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं. बिहार में रिकवरी रेट बढ़कर 98.23 फीसद हो गई है. रविवार की रिपोर्ट में 35 जिलों में नए कोरोना के मरीज मिले हैं.

Related Articles

Back to top button