बिहारराज्य

बिहार: रोहतास में दो भाइयों की नदी में डूबकर मौत, घरवालों से छिपकर नहाने गए थे दोनों

रोहतास: बिहार के रोहतास जिले में बुधवार को दो बच्चों की सोन नदी में डूबने से मौत हो गई. दोनों बच्चे नासरीगंज प्रखंड के पडुरी पंचायत के पडुरी गांव के रहने वाले थे. मिली जानकारी अनुसार दोनों बच्चे घरवालों से छिपकर सोने नदी में नहाने गए थे. इसी दौरान पानी अधिक होने की वजह से वे डूबने लगे. आसपास के लोगों ने उन्हें बचाने की कोशिश की. लेकिन तब तक वे डूब चुके थे.

मृतकों की पहचान सहदेव उर्फ धनंजय पांडेय के बेटे तनुज अंजान (13) और निखिल पांडेय के बेटे पीयूष(15) के रूप में की गई है. दोनों अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे. वहीं, आपस में चचेरे भाई भी थे. घटना बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे उस समय हुई जब दोनों बच्चे नदी में नहा रहे थे. घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी नासरीगंज थाना और अंचलाधिकारी को दी. सूचना पाकर सीओ श्याम सुंदर राय नासरीगंज पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेना चाहा. लेकिन परिजनों ने बच्चों का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया.

इस संबंध में नासरीगंज प्रखंड के अंचलाधिकारी श्याम सुंदर राय ने कहा कि पोस्टमार्टम होने के बाद मृतक के परिजनों को मुआवजे की राशि दिए जाने का प्रावधान है. हालांकि, परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें मुआवजा नहीं दिया जा सकेगा. इधर, नासरीगंज थानाध्यक्ष सुभाष कुमार ने बताया कि परिजनों को लाख समझाने के बाद भी वे शवों का पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं हुए. ऐसे में बिना पोस्टमार्टम के ही शव उन्हें सौंप दिया गया. घटना के संबंध में परिजनों ने कहा कि दोनों बच्चे बिना बताए घर से निकले थे. उनके बाहर निकलने की जानकारी किसी के पास नहीं थी. इधर, पडुरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि दोनों बच्चे एक ही परिवार के थे.सोन नीद में नहाने के दौरान दोनों की डूबने से मौत हो गई है.

Related Articles

Back to top button