फीचर्डलखनऊ

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष द‌िनेश शर्मा पर सैकड़ों करोड़ के घोटाले का आरोप

dinesh-sharma_1477135814यूपी में चुनाव आते ही पार्टियों ने एक-दूसरे के काले चिट्ठे खोलने शुरू कर दिए हैं। ऐसे ही एक ताजे मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा पर सैकड़ों करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया गया है। 
 
ये आरोप लगाए हैं आम आदमी पार्टी ने। ‌स‌िर्फ आरोप ही नहीं लगाए बल्क‌ि आरोपों को साब‌ित करने के ल‌िए आरटीआई से म‌िली र‌िपोर्ट को तथ्यों के तौर पर रखा है। इन्हीं तथ्यों के आधार पर आम आदमी पार्टी के जिला संजोयक गौरव माहेश्वरी ने के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज थाने में दिनेश शर्मा सहित नगर निगम के कई उच्च अधिकारियों के खिलाफ तहरीर दी है।

इसमें महापौर डॉ दिनेश शर्मा, निदेशक सी.एंड डी.एस, तत्कालीन नगर आयुक्त नगर निगम एस.के. सिंह, एन. पी. सिंह, राकेश कुमार सिंह से लेकर वर्तमान नगर आयुक्त उदय राज सिंह, अपर नगर आयुक्त नगर निगम पी. के. श्रीवास्तव  एवं ज्योति  एन्विरोटेक कंपनी के निदेशक चरणजीत सिंह के नाम शामिल हैं।

तहरीर के मुताबिक ज्योति इन्विरोटेक कंपनी के भुगताने के लिए कई सदस्यों की कमेटी बनाई गई थी। इसमें से कुछ चुनिंदा अधिकारियों के हस्ताक्षर लेकर सैकड़ों करोड़ रुपए का भुगतान हो गया, ये एग्रीमेंट की शर्तों का उल्लंघन है।

तहरीर में ये भी लिखा है कि ज्योति एन्विरोटेक द्वारा जनता से वसूल किया गया डोर टू डोर कलेक्शन का सैकड़ो करोड़ का हिसाब न ही कंपनी के पास है और न ही नगर निगम प्रशासन के पास है। इससे जुड़े सारे रिकॉर्ड्स खत्म कर दिए गए हैं।

तहरीर में कहा गया है कि दिनेश शर्मा और इन अधिकारियों ने षडयंत्र रचकर जनता के टैक्स की सामूहिक लूटपाट की है।

कहा क‌ि भ्रष्टाचार के चलते लखनऊ कूड़े का ढेर बन चुका है जिसका नतीजा डेंगू जैसी गंभीर बीमारी के रूप में सामने आ रहा है। गंदगी से हुई बीमारियों से कई लोगों की जान जा चुकी है। कहा क‌ि ऐसे गबन, लूट और हत्यारोपियों की सही जगह जेल है।

पुलिस ने जांच के बाद एफआईआर दर्ज करने की बात कही है।

 
 

Related Articles

Back to top button