फीचर्डराष्ट्रीय

बीजेपी बोली- कांग्रेस व बसपा ने दलितों को समझा वोट बैंक, आंबेडकर के सपनों को किया चूर

लोकसभा चुनाव से पहले दलित वोट बैंक को साधने के लिए शुरू हुए भाजपा एससी मोर्चा के सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन में बसपा और कांग्रेस भाजपा नेताओं के निशाने पर रहे। बसपा का प्रमुख वोट बैंक माने जाने वाले जाटव समाज के बीच भाजपा ने इन दोनों दलों को दलितों के उत्थान में बाधक बताया।

बीजेपी बोली- कांग्रेस व बसपा ने दलितों को समझा वोट बैंक, आंबेडकर के सपनों को किया चूर

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा, कांग्रेस और बसपा प्रमुख मायावती ने बाबा साहब आंबेडकर के सपनों को चकनाचूर किया है। पीडब्ल्यूडी के विश्वेश्वरैया सभागार में आयोजित सम्मेलन में कहा, कांग्रेस ने सत्ता हथियाने के लिए दलितों का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया और मायावती दलित की बेटी से दौलत की बेटी बन गईं।

उन्होंने जाटव समाज को याद दिलाया कि भाजपा ने ही मायावती को समर्थन देकर दो बार मुख्यमंत्री बनाया। लेकिन लोभ में फंसी मायावती ने कभी दलितों का उत्थान नहीं किया। पांडेय ने भाजपा को दलित हितैषी बताते हुए कहा कि मोदी और योगी सरकार ने अनुसूचित वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। भारतीय संस्कृति और परम्परा को आज भी जीवित रखने में अनुसूचित वर्ग के लोगों का बड़ा योगदान है। आजादी की लड़ाई में भी इस वर्ग की बड़ी हिस्सेदारी थी।

मोदी ने सहेजा बाबा साहब से जुड़े स्थलों को

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब से जुड़े स्थलों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया। यह काम पहले भी हो सकता था लेकिन जिन्होंने बाबा साहब के नाम पर सत्ता सुख भोगा, उन्हें इन स्थलों की सुध लेने की फुर्सत नहीं थी।
मोदी और योगी सरकार अनुसूचित वर्ग के कल्याण में जुटी है। 2019 में नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना इसलिए भी जरूरी है कि वह सत्ता सुख भोगने के लिए नहीं बल्कि जनता के कल्याण और देश को एक मजबूत राष्ट्र के रूप में विश्व में पहचान दिलाने का कार्य कर रहे हैं।

कांग्रेस को आंबेडकर विरोधी बताया

पूर्व सांसद जुगल किशोर ने कांग्रेस को आंबेडकर विरोधी बताते हुए कहा, कांग्रेस ने बाबा साहब को संविधान सभा में आने से रोकने का असफल प्रयास किया था। एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद कौशल किशोर ने कांग्रेस, सपा और बसपा को दलित विरोधी बताया।एससी मोर्चा प्रभारी गोविन्द नारायण शुक्ल ने कहा, अनुसूचित मोर्चा भाजपा की ताकत है। जाटव समाज के प्रत्येक व्यक्ति को मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए काम करना है।

Related Articles

Back to top button