उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

बीजेपी लालच देकर तोड़ रही हमारे MLC, बिहार से यूपी तक फैला राजनैतिक भ्रष्टाचार- अखिलेश

लखनऊ में एक कार्यक्रम में श‌िरकत करने पहुंचे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अख‌िलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर भड़ास न‌िकाली। उन्होंने कहा क‌ि भाजपा ने ब‌िहार से लेकर यूपी तक राजनीतिक भ्रष्टाचार फैला रखा है। 
लखनऊ में एक इंटरनेशनल स्कूल के उद्घाटन में पहुंचे अखिलेश ने कहा, ये  एक शिक्षा संस्थान है जो ना केवल अच्छी पढ़ाई करवाएगा बल्क‌ि चरित्र निर्माण भी करेगा। अगर यहां पहले आया होता तो मेरे नाम के साथ पूर्व न लगा होता।

ये भी पढ़ें: हॉस्टल के बाथरूम में छात्रा के साथ हुआ कुछ ऐसा कि शहरभर में मचा हड़कंप

बीजेपी लालच देकर तोड़ रही हमारे MLC, बिहार से यूपी तक फैला राजनैतिक भ्रष्टाचार- अखिलेशहम गाजीपुर के लिए सड़क बना रहे थे क‌ि जल्दी पहुंचा जा सके लेकिन गाजीपुर के लोगों ने यहां स्कूल खोला है, उनको धन्यवाद। विदेश में पढ़ाई करके यहां स्कूल खोलने के ल‌िए धन्यवाद। अमेरिका में पढ़ाई से जो अनुभव मिला होगा उसका लाभ यहां के बच्चों को मिलेगा।

बचपन में पढ़ाई अच्छी मिलती है तो भविष्य अच्छा हो जाता है। शिक्षा मित्र बड़े पैमाने पर आंदोलन में हैं और सरकार कह रही है कि हमने हवा दी है। मैंने हवा नहीं दी बल्क‌ि सरकार तो उन्हें पिटवाने का काम कर रही है। हमने तो अपनी सरकार में किसी घटना में मृत्यु पर 20 लाख देने का काम किया है।

श‌िक्षाम‌ित्रों के पक्ष में बोले अख‌िलेश

ये सरकार कहती है कि गोल्डन टाइम है तो जो शिक्षामित्र मरें हैं उनके परिवारों को 50 लाख रुपए मिलने चाह‌िए। अखिलेश ने कहा क‌ि झूठ बोलना भ्रष्टाचार है। बिहार में राजनीतिक भ्रष्टाचार है। एनडीए डीएनए की बात करती है, आप खुद देख लो।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, मैं तो अमेरिका की तारीफ करूंगा क्योंकि वहां इतनी तरक्की है कि हम सवा सौ साल में भी वहां नहीं पहुंच पाएंगे। उन्होंने कहा, हम पूजा करते हैं लेकिन प्रचार नहीं करते। ये लोग पूजा को बेचते हैं। अमेरिका में कोई जात‌ि-पात‌ि नहीं इसल‌िए तरक्की हुई है।

ये भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर महाराष्ट्र से गोरखपुर लेकर आया, फिर नशा देकर कर दिया ऐसा

इस सरकार ने बताया कि हम बैकवर्ड हैं। हां मैं मानता हूं कि मैं बैकवर्ड हूं लेकिन मैं बताऊंगा क‌ि मैं सोच और काम में आप से ज्यादा फॉर्वर्ड हूं।

अखिलेश ने कहा क‌ि हमारे मंत्रियों को लालच देकर तोड़ा जा रहा है। अभी मैंने बुक्कल नवाब के यहां मीठी सेवईं खाई थीं। 

आपको बता दें कि शनिवार सुबह अमित शाह के लखनऊ पहुंचते ही सपा के दो एमएलसी यशवंत सिंह और बुक्कल नवाब ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। तीसरे एमएलसी मधुकर जेटली के इस्तीफे की भी संभावना व्यक्त की जा रही थी लेक‌िन श‌िवपाल से मुलाकात के बाद उन्होंने इस्तीफा नहीं द‌िया।

 
 

Related Articles

Back to top button