ज्ञान भंडार

बीमार मुबारक बेगम की मदद करेगी महाराष्ट्र सरकार

mubarak-s_146305050771_650x425_051216042630अपने दौर की जानी मानी गायिका मुबारक बेगम के इलाज का खर्च महाराष्ट्र सरकार उठाएगी. मुंबई के अंधेरी के एक अस्पताल में भर्ती मुबारक बेगम के परिवार से सांस्कृतिक विभाग के एक बड़े अधिकारी ने मुलाकात की और उन्हें बेगम के इलाज के लिए मदद का आश्वासन दिया.

मिला मदद का आश्वासन
सांस्कृतिक मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि अगर मुबारक बेगम का परिवार चाहेगा तो उन्हें इलाज के लिए किसी बेहतर अस्पताल में भी हम शिफ्ट करवाएंगे. मुबारक बेगम को पेट में दर्द की शिकायत और कमजोरी के बाद पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती किया गया था.

कई हिट गाने हुए मशहूर
अपने दौर में ‘कभी तन्हाइयों में हमारी याद आएगी’, (हमारी याद आएगी), ‘मुझको अपने गले लगा लो’ (हमराही), ‘वह न आएंगे पलट कर’ (देवदास) जैसे हिट गाने गाने वाली मुबारक बेगम की तबीयत कुछ सालों में नासाज चल रही है.

मुबारक बेगम की आर्थिक स्थिति कमजोर
1950-1960 के दौरान उन्होंने उस वक्त के बड़े म्यूजिक डायरेक्टर्स जैसे एसडी बर्मन, शंकर जयकिशन और ख्याम के साथ काम किया. कई सालों से मुबारक बेगम की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. वो जोगेश्वरी में एक वन-बेडरूम फ्लैट में रहती हैं. उनका बेटा टैक्सी चलाता है. वह भी अपनी पत्नी के साथ उसी घर में रहता है. पिछले साल बेटी के निधन के बाद से मुबारक बेगम की तबीयत ज्यादा खराब रहने लगी है.

Related Articles

Back to top button