मनोरंजन

बुरी खबर, #MeToo की वजह से रद्द हो सकता है ‘सेक्रेड गेम्स सीजन 2’

हॉलीवुड सिनेमा से शुरू हुए #MeToo अभियान ने इन दिनों बॉलीवुड को भी हिलाकर रखा है। इस अभियान के जरिए बॉलीवुड की कई हीरोइनों और प्रोडक्शन हाउस में काम कर रही महिलाओं ने खुद के साथ हुई यौन उत्पीड़न जैसी घटनाओं का खुलासा किया है। #MeToo अभियान के तहत अब तक नाना पाटेकर से लेकर विकास बहल, आलोक नाथ सहित कैलाश खैर और रजत कपूर जैसे सितारे शिकार हो चुके हैं। हाल ही में एक गुमनाम महिला ने चर्चित वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ के लेखक वरुण ग्रोवर पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया है।

इस बीच #MeToo अभियान की वजह से हिंदी की पहली सफल वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ का दूसरा सीजन खतरे में पड़ गया है। चर्चा है कि इस सीरीज की निर्माता कंपनी नेटफ्लिक्स लेखक वरुण ग्रोवर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद इसको प्रसारित न करने पर विचार रही है। नेटफ्लिक्स का कहना है कि इस कामयाब सीरीज के दूसरे सीजन को या तो डिब्बे में बंद कर दिया जाए या बनाना पड़े तो सीरीज में वरुण का नाम न दिया जाए।

गौरतलब है कि हाल में फिल्म ‘सुपर 30’ के निर्माताओं ;फैंटम फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट और साजिद नाडियाडवाला ने इस फिल्म में निर्देशक के रूप में विकास बहल का नाम न देने का फैसला किया। इसलिए नेटफ्लिक्स भी सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन को लेकर ऐसा ही विचार कर रहा है। इस वेब सीरीज में सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में हैं।

नेटफ्लिक्स से जुड़े सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि कंपनी बॉलीवुड में #MeToo अभियान पर नजर रखे है और देख रही है कि कैसे इसमें नाम आने वाले लोगों को अपने शोज से दूर रखे। ऐसे में सेक्रेड गेम्स के राइटर वरुण ग्रोवर का नाम आने के बाद विचार हो रहा है कि क्या इसके दूसरे सीजन को रद्द किया जा सकता है।

आपको बता दें कि वरुण पर सोशल मीडिया में एक गुमनाम महिला ने वर्षों पहले यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। हालांकि वरुण ने विस्तार से जवाब देकर इसका खंडन किया है। अनुराग कश्यप ने भी कहा है कि वह वरुण पर लगे आरोपों को सच नहीं मान सकते। वहीं गौरतलब है कि बीते दिनों सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन का टीजर रिलीज हो चुका है। इसको दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है।

Related Articles

Back to top button