अजब-गजबराज्य

बेंगलुरू के स्कूल के पास दो ही दिन बाद फिर दिखा तेंदुआ…

download (10)दस्तक टाइम्स एजेन्सी/बेंगलुरू: बेंगलुरू में वारथुर के नजदीक एक निजी स्कूल में एक तेंदुए के घुसने के दो दिन बाद मंगलवार को उसी स्कूल के पास एक और तेंदुआ दिखाई दिया। एक वन अधिकारी ने बताया, “मैं एक तेंदुआ देखे जाने की पुष्टि कर सकता हूं, लेकिन क्षेत्र में रह रहे लोगों का कहना है कि उन्होंने विबग्योर स्कूल (Vibgyor school) में और उसके आसपास दो तेंदुए देखे हैं…”

अधिकारी ने यह भी बताया कि तेंदुआ इस इलाके में रात 9:30 से 10:00 बजे के बीच देखा गया। उन्होंने बताया कि वन अधिकारी तेंदुए को पकड़ने के लिए रात में कोई अभियान नहीं चलाएंगे। उन्होंने कहा, “रात में अभियान चलाना बहुत कठिन है… तेंदुए को पकड़ने के लिए अधिकारी सुबह अभियान चलाएंगे…”

अधिकारियों ने आसपास के इलाके में रहने वालों से घरों के खिड़कियां-दरवाज़े कसकर बंद रखने तथा सभी सावधानियां बरतने का आग्रह किया है। इस बीच, पुलिस के मुताबिक स्कूल ने छुट्टी की घोषणा कर दी है।

गौरतलब है कि 7 फरवरी को भी विबग्योर स्कूल में एक तेंदुआ घुस गया था और उसने दिनभर चलाए गए अभियान में पकड़े जाने से पहले एक पशु चिकित्सक सहित तीन वन कर्मियों को घायल कर दिया था।

 

Related Articles

Back to top button