जीवनशैली

बेकिंग सोडा से सिर्फ 2 दिनों में दूर करें Underarms का कालापन

लड़कियां अपनी ब्यूटी और फैशन को लेकर बहुत ही ज्यादा सतर्क रहती हैं। फिर चाहे बात चेहरे की हो या फिर शरीर के किसी और हिस्से कि वो जरा सी भी लापरवाही नहीं करती हैं। Sleevless ड्रेस पहनना हर किसी को अच्छा लगता है। लेकिन कई बार काले UnderArms की वजह से उनकी पर्सनैलिटी पर बुरा असर पड़ता है। जिसकी वजह से लड़कियां Sleevless ड्रेसेस पहनना बंद कर देती हैं।

बेकिंग सोडा से सिर्फ 2 दिनों में दूर करें Underarms का कालापन वैसे तो आपने अंडरआर्मस का कालापन दूर करने के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खें हैं लेकिन जो हम आपको बताने जा रहे हैं उसका असर आपको जल्द ही दिखेगा और ये बहुत ही आसान तरीका भी है। इस टिप्स से दो दिन ही आप काले underArms से छुटकारा पा सकती हैं। ये आपकी किचन में भी बहुत आसानी से पाई जा सकती है।

इसके लिए एक कटोरा लें और उसमें एक बड़ा आलू छील कर घिस कर डालें। फिर इस आलू को पीस कर पेस्‍ट बना लें। फिर एक कपड़े में यह पेस्‍ट डालें और इसका रस निकाल लें। आलू नेचुरल ब्लीच की तरह काम करता है। अगर आलू में नींबू का रस और हल्दी मिला लें तो इसका असर ज्यादा होगा।

इसके अलावा बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल करके आप काले अंडरआर्म्स से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आपके डार्क अंडरार्म शर्मिंदा करते हैं तो आप उन्‍हें साफ बनाने के लिेय नियमित बेकिंग सोडा वाला स्‍क्रब लगाइये। इसके लिए आप बेकिंग सोडा लें और उसमें पानी मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट का इस्तेमाल अपने अंडरआर्म का स्क्रब करने के लिए करें। इससे अंडरआर्म में जमा हुए डेड स्किन सेल्स हट जाएंगें।

2 चम्मच सिरके में बेकिंग सोडा मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को अंडरआर्म्स में लगाएं। अब इसको अच्छे सुखने दें। जब यह अच्छे से सूख जाएं तो इसको ठंडे पानी से धो लें। इस प्रकिया को हफ्ते में 3 बार दोहराएं।

Related Articles

Back to top button