जीवनशैली

पहली डेट पर बिल चुकाने को लेकर वायरल हुआ ये पोस्ट, देखकर चौंक जायेंगे आप

अब हम उस दौर से काफी आगे निकल आए हैं जब महिलाएं घर के कामकाज तक सीमित रहती थीं और पुरुष परिवार के लिए कमाने जाते थे. हालांकि, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कुछ पुरुष आज भी उसी रूढ़िवादी मानसिकता में जकड़े हुए हैं लेकिन यही बात कुछ महिलाओं पर भी लागू होती है.

पहली डेट पर बिल चुकाने को लेकर वायरल हुआ ये पोस्ट, देखकर चौंक जायेंगे आप अतीत में जब कोई पुरुष डेट पर जाने पर अगर महिला का बिल पे नहीं करता था तो उसे बुरा समझा जाता था लेकिन अब लड़कियां आर्थिक तौर पर निर्भर हो गई हैं और इस मिथक को तोड़ रही हैं. हालांकि, डेट को लेकर आज भी कई चौंकाने वाले मामले सामने आते हैं.

रेडिट पर एक यूजर ने डेटिंग पर अपना अनुभव शेयर किया है. यूजर ने लिखा, ‘मैं एक डेट पर गया, सब कुछ अच्छा था लेकिन लड़की ने एक दूसरे शख्स के बारे में बात करना शुरू कर दिया और वह बताने लगी कि वह उसे कितना पसंद करती है. मैंने सोचा कि चलो साथ में खाते हैं और बात करते हैं और इस बात को यही खत्म करते हैं क्योंकि वह किसी और को पसंद करती है.’

लेकिन जब बिल की बात आई तो लड़की हैरान रह गई. यूजर ने लिखा, मैंने उसे उसका बिल पे करने दिया. उसने उस वक्त तो कुछ नहीं कहा लेकिन उसके चेहरे के हाव-भाव से लग रहा था कि वह नाराज हो गई है.

लड़के ने बताया, मैं अधिकतर दोनों का बिल पे करता हूं लेकिन मैं एक स्टूडेंट हूं और अपने कई खर्चों के लिए एक सप्ताह में 60 घंटे काम करता हूं. साफ है कि मैं 110 यूरो के खाने के बिल का भुगतान नहीं वहन कर सकता हूं. मैंने उसे बाद में एक और मुलाकात के लिए पूछा ताकि मैं उससे पहली डेट के लिए माफी मांग सकूं. मुझे उम्मीद थी कि हम सस्ती जगह पर जाकर बात कर सकते हैं लेकिन उसका जवाब हैरान करने वाला था.

इस पोस्ट पर लोगों ने तरह-तरह के कॉमेंट्स किए हैं. एक लड़की ने कहा, लड़का हो या लड़की, अगर कोई पे करना चाहता है तो उन्हें करने देना चाहिए लेकिन अगली बार आपको खुद पे करने के लिए आगे आना चाहिए. वहीं, एक अन्य लड़की ने लिखा, ‘मैं चाहे किसी के भी साथ रहूं, अपना बिल मैं खुद पे करती हूं.’

Related Articles

Back to top button