राज्य

बेटी का कॉल रिसीव नहीं कर सके मम्मी-पापा, 5 घंटे बाद मिली मौत की खबर

जयपुर: शहर में मंगलवार को हुए दर्दनाके हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी। मामले में ये बात सामने आई है कि मारे गए लोग अपने घर पर कहीं और जाने की बात कहकर निकले थे। साथ ही उनमें से सबसे अाखिर तक मौत से लड़ने वाली अवंतिका के माता-पिता ने बताया कि बेटी ने उन्हें हादसे से 45 मिनट पहले फोन किया था, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। हादसा 4 बजे हुआ और उन्हें सुबह 8.30 पर इसकी खबर मिल सकी। माता-पिता ने बयां किया अपना दर्द…
बेटी का कॉल रिसीव नहीं कर सके मम्मी-पापा, 5 घंटे बाद मिली मौत की खबर– अवंतिका के पिता राकेश ने बताया कि बेटी ने 3.15 बजे फोन किया था, लेकिन वह तब फोन रिसीव नहीं कर पाए। इसके बाद जब फोन किया तो वह बंद आ रहा था।
– राकेश व प्रिती ने कहा कि हादसे में हमने अपने दोनों बच्चे खो दिए। हादसे के दो घंटे बाद पुलिस माैके पर पहुंची। हमारे परिवार के चार बच्चे गए।
– उनके मुताबिक, बच्चे उनसे नाहरगढ़ जाने की बात कहकर निकले थे और वहां (जहां हादसा हुअा) क्यों चले गए? जो मेरे बच्चों के साथ हुआ है वो किसी दूसरे के बच्चों के साथ नही होना चाहिए।
– अवंतिका का बुधवार को उसके परिजन मानसरोवर अग्रवाल फार्म स्थित एक निजी कॉलेज में एडमिशन कराने जाना था।
 
कहा- मोबाइल फोन और पर्स हैं गायब
अवंतिका और नितेश की मां प्रिती और राकेश शर्मा ने कहा “हादसा सुबह 4 बजे हुआ और हमें हॉस्पिटल प्रशासन ने 8.30 बजे सूचना दी है। पुलिस ने हम लोगों को क्यों नहीं सूचना दी। मेरी बेटी अवंतिका की सांसे चल रही थी। अगर पुलिस समय पर पहुंचकर कार्रवाई करती तो मेरी बेटी की जान बच सकती थी। पुलिस ने तो केवल ड्राइवर को पकड़कर वाहवाही लूट ली है, लेकिन ट्रोले के मालिक व जिम्मेदार अफसरों पर भी हत्या का केस दर्ज होना चाहिए। प्रशासन ने मेरे बच्चों को मारा है। मेरे बच्चों के मोबाइल फोन और पर्स गायब हैं।”
 
नमक के असर से गलने लगे थे बॉडी के पार्ट
– शहर में चौमू हाउस सर्किल पर मंगलवार सुबह चार बजे 47 टन नमक के कट्‌टों से भरा एक ट्रोला बेकाबू होकर स्विफ्ट कार पर पलट गया। इससे कार बुरी तरह पिचक गई।
– आसपास के लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। पुलिस के आने के बाद ट्रॉले को हटाने का काम शुरू हुआ।
– इसके बाद नमक की बोरियां हटाई गईं तो लोग हैरान रह गए। उनके नीचे एक कार पिचकी हुई थी, जिसमें पांच लोग थे।
– कार में सवार शर्मा परिवार की एक शादीशुदा महिला और 2 लड़कियों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। इनमें राहुल शर्मा उर्फ केशव (25) और उसकी मंगेतर रोशनी शर्मा (25) भी थी।
– इनकी 8 फरवरी को सगाई हुई थी और 19 नवंबर को शादी थी। इसके अलावा मृतकों में रोशनी की शादीशुदा बहन ज्योति (32), उनकी भतीजी अवंतिका (18) भतीजा नीतेश (19) भी शामिल हैं।
– पुलिस ने मौके से आधा किमी दूर ले जाकर कार काट कर सभी की लाशों को बाहर निकाला। उस वक्त अवंतिका की सांसें चल रही थीं। उसे करीब आधे घंटे बाद हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसे डेड डिक्लेयर कर दिया गया।
– पुलिस का मानना है कि चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। उनमें से अवंतिका की हालत नाजुक थी। सभी डेढ़ घंटे तक नमक के कट्टों के नीचे फंसे रहे।
– नमक के असर से उनके ये बॉडी के पार्ट गलने लग गए थे। जिन लोगों की दबने से मौत हुई, उनके कुछ बॉडी पार्ट कटकर अलग हो गए थे।
– बताया जा रहा है कि ट्रोला ड्राइवर हादसे के तुरंत बाद मौके से फरार हाेने की बजाय अगर पुलिस को इंफोर्म कर देता तो अवंतिका की जान बच सकती थी।

Related Articles

Back to top button