राष्ट्रीय

बेनामी सम्पत्ति मामले में लालू के ठिकानो पर छापा, बेटी-दामाद का घर भी खंगाला

नई दिल्ली। आज आयकर विभाग ने राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के 22 स्थानों पर छापेमारे। दरअसल यह कार्रवाई लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर की गई है. लालू प्रसाद यादव के दिल्ली, गुड़गांव आदि क्षेत्रों में यह छापामारी की गई। इसके ही साथ आयकर विभाग ने सांसद प्रेमचंद गुप्ता के बेटों के यहां भी कार्रवाई की। लालू प्रसाद यादव के परिजन को लेकर भी कार्रवाई की गई है। इस छापेमारी से कटियार परिवार भी प्रभावित हुआ है।

ये भी पढ़ें: पीलिया से छुटकारा पाने के लिए करे नीम और शहद का सेवन

बेनामी सम्पत्ति मामले में लालू के ठिकानो पर छापा, बेटी-दामाद का घर भी खंगाला

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने यह कहा था कि उन्होंने कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए थे। ऐसा कुछ भी उन्होंने नहीं किया था जिसमें प्रेमचंद गुप्ता, लालू प्रसाद यादव सहित कई नेताओं के नाम शामिल हों। लालू प्रसाद यादव की बेटी और दामाद को लेकर कार्रवाई की गई। हालांकि अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है कि छापेमारी में क्या बरामद हुआ है लेकिन यह कहा जा सकता है कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने बेनामी संपत्तियों से जुड़े दस्तावेज खंगाले।

ये भी पढ़ें: ज़्यादा डिओड्रेंट का इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपके लिवर को नुकसान

गौरतलब है कि एसके जैन और वीके जैन को प्रवर्तन निदेशालय पकड़ चुका है ये वे ही लोग हैं जिन पर लालू की बेटी को फाॅर्म हाउस खरीदने के लिए पैसा देने का आरोप है। गौरतलब है कि मिशेल पैकर्स एंड प्रिन्टर्स में हेरफेर करने के मामले में लालू यादव की बेटी ओर उनके पति पर तरह तरह के आरोप लगे हैं।

Related Articles

Back to top button