अन्तर्राष्ट्रीय

बैंकॉक में भारत-पाकिस्तान के बीच एनएसए वार्ता का अमेरिका ने किया स्वागत

nsa-ajit-doval_650x400_81449401667वाशिंगटन: अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान के बीच बैंकॉक में सप्ताहांत में हुई एनएसए स्तर की वार्ता का स्वागत किया है और कहा कि दोनों दक्षिण एशियाई पड़ोसी देशों के बीच संबंधों का ‘सामान्य होना’ दोनों देशों और पूरे क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण है।

दोनों देशों के बीच बातचीत जरूरी
विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, हम भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच बैठक की खबरों का स्वागत करते हैं। हम उन सभी कदमों का स्वागत करते हैं जो भारत और पाकिस्तान तनाव कम करने, वार्ता करने और निकट संबंध स्थापित करने के लिए उठा सकते हैं। भारत और पाकिस्तान ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच बैंकॉक में हुई वार्ता के बारे में पूछे जाने पर प्रवक्ता ने कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध सामान्य होना दोनों देशों और इलाके के लिए महत्वपूर्ण है। 4 घंटे तक चली इस वार्ता में दोनों देशों के विदेश सचिवों ने हिस्सा लिया था।

हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में हिस्सा ले रही हैं सुषमा
विदेश मंत्रालय ने इस बात का स्वागत किया कि पाकिस्तान के इस्लामाबाद में इस सप्ताह हार्ट ऑफ एशिया शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है, जिसमें विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी समेत कई नेता हिस्सा लेंगे।

 

Related Articles

Back to top button