उत्तर प्रदेशलखनऊ

बैंक में पैसे जमा कराने जा रहे व्यापारी से 38 लाख की लूट

ambedkarnagar-loot-5680ffbc5fcf6_exlstअम्बेडकरनगर में बाइकसवार बदमाशों ने एक व्यापारी से लाखों रुपये लूट लिए। व्यापारी बैंक में पैसे जमा करने आया था।

जिला मुख्यालय पर चार बाइक सवार बदमाशों ने सोमवार को दिनदहाड़े एक बीड़ी कंपनी के मैनेजर व मुनीम से 37 लाख 50 हजार रुपए लूट लिए।

बदमाश दो बाइक पर थे और लूट के बाद हवाई फायरिंग करते हुए भाग निकले।

बदमाशों ने लूट का विरोध कर रहे एक मुनीम को कट्टे की बट से घायल भी कर दिया। दिनदहाड़े हुई इस घटना से आसपास क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

अकबरपुरनगर के पहितीपुर चौराहे के पास सोमवार के 10 बजे करीब बदमाशों ने अहमदाबाद गुजरात की प्रसिद्घ 72 छाप बीड़ी कंपनी के मैनेजर जितेन्द्र पटेल उर्फ जीतू अपने साथ मुनीम नटवर व मुनीम नान्हू राम को जीप से लेकर पहितीपुर चौराहे के निकट स्थित यूनियन बैंक की शाखा के लिए निकले।

बैंक जाने के लिए मैनेजर जितेन्द्र एक बैग लेकर बैंक की तरफ बढ़े। वहां पहले से खड़े बदमाशों ने उनका बैग छीन लिया।

जीप में पीछे बैठे मुनीम नटवर भी बैग लेकर नीचे उतर चुके थे। बदमाशों ने उससे भी बैग छीनने की कोशिश की। उसने विरोध किया तो बंदूक की बट मारकर उसे घायल कर दिया और बैग छीन लिया। 

इसके बाद चारों बदमाश फायर‌िंग करते हुए भाग निकले। उधर इसी आपाधापी के दौरान जीप से उतरे एक दूसरे मुनीम नान्हू राम ने मौके की गंभीरता को समझते हुए अपना बैग जीप में फेंक दिया। उस बैग में 4 लाख रुपये थे। मुनीम की समझदारी से ये रकम बच गई।

इसी बीच पहितीपुर चौराहे पर तैनात ट्रैफिक सिपाही शरद कुमार सिंह वहां पहुंचा, और 100 नंबर पर सूचना देने के साथ ही घायल मुनीम व अन्य को लेकर उसी जीप से जिला अस्पताल पहुंच गया।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button