मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर कमाई का महारिकॉर्ड 2.O ने रचा इतिहास, 700 करोड़ पार

भारत की ये फिल्म दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर कमाई का महारिकॉर्ड बनाने जा रही है। माना जा रहा है कि फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 1000 करोड़ से ज्यादा हो सकता है।

नई दिल्ली: मोबाइल रेडिएशन के खतरों से आगाह करती 2.O निर्देशक शंकर का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसका निर्माण करीब 550 करोड़ रुपये के भारी भरकम बजट में हुआ है। ये भारतीय इतिहास की अबतक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है। रजनीकांत और अक्षय कुमार की मुख्य भूमिकाओं से सजी फिल्म, पिछले महीने 29 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। भारत की ये फिल्म दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर कमाई का महारिकॉर्ड बनाने जा रही है। माना जा रहा है कि फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 1000 करोड़ से ज्यादा तक हो सकता है। बताते चलें कि फिल्म ने रिलीज के दो हफ्तों के भीतर ही 700 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है। शंकर के निर्देशन में बनी ये फिल्म 700 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली कॉलीवुड के इतिहास की पहली फिल्म है।

ट्रेड एनालिस्ट मनोबल विजयबालन के मुताबिक 2.O ने अब तक दुनियाभर में 710.98 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।फिल्म ने दो हफ्तों के अंदर सिर्फ तमिलनाडु में 166.98 करोड़ रुपये की कमाई की है। मनोबाला के मुताबिक फिल्म ने पहले हफ्ते में 526.86 करोड़ की कमाई की थी। दूसरे हफ्ते के पहले दिन फिल्म ने 27.31 करोड़, दूसरे दिन 32.57 करोड़, तीसरे दिन 36.45 करोड़, चौथे दिन 39.20 करोड़, पांचवे दिन 17.13 करोड़, छठे दिन 14.66 करोड़, और सातवें दिन दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 16.80 करोड़ की कमाई करने में कामयाब हुई. दूसरी तमाम ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक 2.O तीसरेहफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर मजबूती से बनी रहेगी।

ये मजबूती भारतीय बाजार के साथ इंटरनेशनल मार्केट में भी बनी रहेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरे हफ्ते के बाद भी अमेरिका में करीब 100 थियेटर में फिल्म की स्क्रीनिंग हो रही है। तीसरे हफ्ते तक किसी भारतीय फिल्म के लिए इस तरह की स्क्रीनिंग को एक रिकॉर्ड माना जा रहा है। 2.O में मोबाइल और रेडिएशन के खतरे को लेकर एक खास ग्लोबल मैसेज दिया गया है। मैसेज यह कि दुनिया सिर्फ मनुष्यों भर के लिए नहीं है। फिल्म में रजनीकांत के कई अवतार नजर आए हैं। अक्षय कुमार ने पक्षीराजन की भूमिका निभाई है। 2.O दर्जन भर से ज्यादा भाषाओं में दब करके रिलीज की गई है। फिल्म के हिंदी वर्जन पहले ही 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button