राष्ट्रीय

भाजपा को अलविदा कह नया गठबंधन बनाए पीडीपी: रशीद

engineer-rashid-mla-550ac491c40c0_exlstआवामी इतिहाद पार्टी (एआईपी) के अध्यक्ष और उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लंगेट से विधायक इंजीनियर रशीद ने शनिवार को पीडीपी से भाजपा के साथ अपने संबंधों पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है।

कहा है कि सरकार गठन के लिए पीडीपी को इस अवसर इस्तेमाल करना चाहिए ताकि इससे पूर्व भाजपा के साथ गठबंधन में प्रवेश करने की जो गलती उनसे हुई है उसे सुधारा जाए।

इंजीनियर रशीद ने नेशनल कांफ्रेंस, कांग्रेस के अलावा अन्य विधायकों को अपनी ओर से पीडीपी को बिना शर्त मजबूत और ईमानदार समर्थन देने को कहा। साथ ही वे सब सार्वजनिक प्रतिबद्धता करें कि गठबंधन पूरी अवधि के लिए होगा।

उन्होंने कहा कि इस गठबंधन से न सिर्फ कश्मीरियों को लगे घाव भरेंगे बल्कि पीडीपी को भी कैबिनेट में ज़्यादा मंत्री पाने का अवसर मिलेगा।

रशीद ने कहा कि इससे एक तरफ भाजपा को रियासत में अपने स्थान का पता चलेगा तो दूसरी तरफ वह मुस्लिम विरोधी और कश्मीर विरोधी नीतियों पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर होगी।

रशीद ने सुझाया कि ऐसे अवसर पर महबूबा मुफ्ती को गंभीरता से विचार करना चाहिए। दीगर है कि निर्दलीय और कांग्रेस विधायकों के समर्थन से पीडीपी द्वारा सरकार गठन के कयास भी लग रहे हैं।

Related Articles

Back to top button