टॉप न्यूज़राज्य

भाजपा सांसद गिरफ्तार,आमागढ़ के किले पर रोक के बावजूद फहरा दिया झंडा

राजस्थान के जयपुर में भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रशासन द्वारा लगायी गयी रोक के बावजूद, राजस्थान के जयपुर में भाजपा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने आमागढ़ के किले पर झंडा फहरा दिया इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी के बाद भारी मात्रा में उनके समर्थक भी थाने पहुंचे हैं. सोशल मीडिया पर भी उनके समर्थन में पोस्ट किये जा रहे हैं

इस मामले ने तूल पकड़ लिया है. आमागढ़ के किले पर उन्होंने झंडा फहरा दिया. रोक के बावजूद उन्होंने यह कर दिया, जिससे हंगामा हो गया. पुलिस भी समय रहते उन्हें नहीं रोक सकी और उन्होंने वहां पहुंचकर झंडा फहरा दिया.

सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर उन्होंने यह जानकारी साझा की और लिखा मुझे गिरफ्तार कर लियाग या है. आमागढ़ किले का एक वीडियो भी उन्होंने शेयर किया है जिसमें पुलिस वाले नजर आ रहे हैं और उन्होंने बताया कि यही से उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

इस पूरे मामले को ठीक से समझने के लिए मीणाओं के आपसी विवाद को समझना होगा जिसमें मीणाओं का एक वर्ग यह कह रहा है कि वह हिंदू नहीं है उनकी एक अलग पहचान जबकि दूसरा वर्ग राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ से जुड़ा है और हिंदू होने का दावा कर रहा है.

इसी संघर्ष के बीच भाजपा सांसद ने आमागढ़ के किले पर झंडा फहरा दिया जिसका कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा विरोध कर रहे हैं. पुलिस ने भी इस मामले पर शांति बनाये रखने केलिए भाजपा सांसद को किसी तरह की सार्वजनिक पूजा-पाठ पर रोक लगा रखी है लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने किले पर जाकर झंडा फहरा दिया जिसके बाद उन पर रोक लगा दी गयी.

Related Articles

Back to top button