स्पोर्ट्स

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बोले- अब मुश्किल होगा Dhoni का सलेक्शन

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सालाना अनुबंध का हिस्सा नहीं हैं। जुलाई 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तो छोड़िए, एमएस धौनी घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल रहे हैं। आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद एमएस धौनी लंबे ब्रेक पर हैं। ऐसे में उनके भविष्य पर भी सवाल उठ रहे हैं और कहा जा रहा है कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

इसी मुद्दे पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान कपिल देव ने कहा है कि अब एमएस धौनी के लिए वापसी करना कठिन है, क्योंकि वे लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। यहां तक कि चयनकर्ताओं के लिए उनको पिक करना आसान नहीं होगा, भले ही वह उपलब्ध हों। 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम इंडिया के कप्तान रहे कपिल देव ने धौनी के कमबैक पर बयान दिया है।

धौनी की वापसी होगी कठिन – कपिल देव

कपिल देव ने कहा है, “अगर आप लंबे समय तक क्रिकेट खेलते हैं तो मुझे नहीं लगता कि आप कहीं से वापसी कर सकते हैं, लेकिन उनके पास आइपीएल हैं, वहां उनकी फॉर्म महत्वपूर्ण होगी। चयनकर्ता देखेंगे कि देश के लिए क्या सबसे अच्छा होगा। धौनी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन जब आप 6-7 महीने नहीं खेलते हैं तो सभी के दिमाग में आप एक संदेह पैदा करते हैं। इसी बात की सब लोग चर्चा करता हैं, जो कि नहीं होना चाहिए।”

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आने वाला सीजन कई भारतीय खिलाड़ियों के भविष्य को तय करने वाला है, क्योंकि इसी टूर्नामेंट के जरिए भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम और एशिया कप 2020 की टीम का चयन होगा। इसी आइपीएल की फॉर्म से धौनी के भविष्य का भी फैसला हो सकता है। यहां तक कि भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा है कि अगर धौनी आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनकी वापसी संभव हो सकती है।

Related Articles

Back to top button