राष्ट्रीय

भारतीय सेना में बड़ी भर्ती, 15 फरवरी से रजिस्ट्रेशन

govt-jobs-in-indian-army-56b892887c97b_exlstदस्तक टाइम्स एजेन्सी/
भारतीय सेना में भर्ती होने की आस लगाए युवकों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश में वाराणसी समेत छह जिलों की सेना भर्ती चार अप्रैल से छावनी के रणबांकुरे स्टेडियम में होगी। 
सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल विनीत प्रभात ने बताया कि चार अप्रैल से होने वाली भर्ती में वाराणसी, जौनपुर, भदोही, चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र जिले की भर्ती होगी। इसके लिए 15 फरवरी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होगा।
वहीं, यूपी के मैनपुरी में पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 12 फरवरी को सैनिकों की भर्ती रैली का आयोजन होने जा रहा है। सेना ने पूरा कार्यक्रम जारी किया है।
यह भर्ती रैली 22 फरवरी तक चलेगी। इसके बाद 24 अप्रैल को संयुक्त प्रवेश परीक्षा होगी। 12 फरवरी को यूपी एवं उत्तराखंड के गोरखा उम्मीदवारों के अलावा हाथरस की सादाबाद, सासनी और सिकंराराऊ तहसील के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे।
13 को मैनपुरी की भोगांव तहसील और कासगंज की कासगंज, पटियाली और सहावर, 14 को मैनपुरी की मैनपुरी और करहल, 15 को फीरोजाबाद की फीरोजाबाद, जसराना, 16 को अलीगढ़ की खैर और कोल, 17 को फीरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की गभाना, अतरौली और इगलास, 18 को मथुरा की महावन और माट, 19 को मथुरा की छाता, मथुरा के अलावा आउटसाइडर सेक्शन उम्मीदवारों की भर्ती रैली होगी।
20 फरवरी को सैनिक वास्तुकार ( ट्रेडमैन) की एप्टीट्यूड परीक्षा होगी। 24 अप्रैल को संयुक्त प्रवेश परीक्षा आगरा के एकलव्य स्टेडियम में आयोजित की जाएगी।
सैनिक जीडी के लिए अभ्यर्थी की जन्मतिथि 12 फरवरी 1995 से 13 अगस्त के बीच 1998 होनी चाहिए। सैनिक क्लर्क/एसकेटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक वास्तुकार के लिए जन्मतिथि 12 फरवरी 1993 से 13 अगस्त 1998 के बीच होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button