स्पोर्ट्स

भारत और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पानी की समस्या से निपटने के लिए दिया दान

भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने पानी की कमी के गंभीर संकट से जूझ रहे केप टाउन शहर में पानी की बोतल पहुंचाने और बोरवेल बनवाने के लिए लगभग 8500 डॉलर (5.6 लाख रुपये) दान किए। टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 1,00,000 रैंड (दक्षिण अफ्रीकी मुद्रा, 5.6 लाख रुपये) ‘द गिफ्ट ऑफ द गिवर्स फाउंडेशन’ को दान में दिए। यह अफ्रीकी महाद्वीप का सबसे बड़ा आपदा राहत संगठन है। भारत और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पानी की समस्या से निपटने के लिए दिया दान

उल्लेखनीय है कि केप टाउन में जब भारतीय टीम पहुंची तो उससे पानी की बचत करने में सहयोग देने के लिए कहा गया था। भारतीय टीम के खिलाड़ियों को नहाने के लिए सिर्फ 2 मिनट लेने के लिए कहा गया। पानी की किल्लत का इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कहा जा रहा था कि वहां पेड़-पौधों को भी देने के लिए पर्याप्त पानी नहीं है। 
भारतीय टीम को दौरे पर टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि उसने मेजबान को वनडे सीरीज में एकतरफा 5-1 से हराया और टी-20 में 2-1 से जीत दर्ज की। फिलहाल भारत को श्री लंका दौरे पर त्रिकोणीय सीरीज खेलनी है। वहां तीसरी टीम बांग्लादेश होगी। 

Related Articles

Back to top button