स्पोर्ट्स

भारत की स्पिन या इंग्लैंड की बैटिंग से तय होगा वर्ल्ड कप CHAMPION

ऐतिहासिक लॉर्ड्स पर रविवार को महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में मिताली ब्रिगेड की टक्कर अंग्रेज महिलाओं से होगी. इस ‘महाफाइनल’ में गेंद और बल्ले की कड़ी परीक्षा होगी. टीम इंडिया का सबसे मजबूत पक्ष उसका स्पिन आक्रमण है. जबकि इंग्लैंड का बड़ा हथियार उसकी बल्लेबाज होंगी. यानी इस खिताबी मुकाबले में भारत की स्पिन और इंग्लैंड की बैटिंग ट्रॉफी का हकदार तय करेंगी .

भारत की स्पिन या इंग्लैंड की बैटिंग से तय होगा वर्ल्ड कप CHAMPIONwwc-17: स्पिन में भारत आगे

मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत के स्पिन आक्रमण की धूम है. इंग्लिश माहौल में भारतीय फिरकी ने लगातार सफलताएं हासिल की हैं. टीम इंडिया ने अपनी स्पिन की बदौलत इस वर्ल्ड कप में अबतक सर्वाधिक 41 विकेट चटकाए हैं. इतना ही नहीं, टूर्नामेंट के दो बेस्ट बॉलिंग फिगर टीम इंडिया की स्पिनर्स के नाम हैं. राजेश्वरी गायकवाड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट और एकता बिष्ट ने पाकिस्तान के विरुद्ध 18 रन देकर 5 विकेट झटके थे.

स्पिन से कितने विकेट ?

1. भारत – 41 ( पेसर-17)

 2. इंग्लैंड- 28 ( पेसर-23)

 …लेकिन बल्लेबाजी में इंग्लैंड आगे

इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का बल्ले ने खूब रन बटोरे हैं. अपने पहले मैच भारत से हारने का बाद यह टीम अबतक एक भी मुकाबला नहीं हारी है. सर्वाधिक रन बनाने वालों की टॉप-10 लिस्ट में इंग्लैंड की चार बल्लेबाज हैं. जिसमें टैमी बेमॉन्ट (387), हीदर नाइट (363), सारा टेलर (351) और नैट स्किवर (318) शामिल हैं. मौजूदा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने दो टॉप स्कोर बनाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ 377/7 और द. अफ्रीका के खिलाफ 373/5. स्किवर एक से ज्यादा शतक बनाने वाली इकलौती खिलाड़ी हैं. 

Related Articles

Back to top button