स्पोर्ट्स

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: मैच रुकने से नाराज हुए कप्तान कोहली, रेफरी के कमरे में जाकर जताया विरोध

विराट कोहली की पराक्रमी शतकीय पारी और जसप्रीत बुमराह के दो विकेट से पटरी पर लौटने वाले भारत की दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत की उम्मीदों के सामने एबी डिविलियर्स खड़े हो गये हैं जिन्होंने बारिश से प्रभावित तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को शुरूआती झटकों से उबारा. बारिश और खराब रोशनी के कारण तीसरे सत्र का खेल प्रभावित रहा जिसमें केवल दस ओवर का खेल हो पाया. खराब रोशनी के कारण जब दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट पर 90 रन बनाये थे और उसकी कुल बढ़त 118 रन की हो गयी है. बुमराह ने अभी तक 30 रन देकर दो विकेट लिये.भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: मैच रुकने से नाराज हुए कप्तान कोहली, रेफरी के कमरे में जाकर जताया विरोध

वैसे, कोहली सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आखिरी सेशन के खेल रोके जाने से काफी नाराज हुए. मैदानी अंपायरों ने जब खराब रोशनी के चलते रोक तो कोहली गुस्से में मैदान से बाहर निकले और सीधे मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड के कमरे में पहुंच गए. टीम इंडिया के कप्तान ने इस बारे में मैच रेफरी से शिकायत भी की. पहला टेस्ट हरने के बाद कोहली दुसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं.

बता दें कि कप्तान कोहली ने इस टेस्ट मैच की पहले इन्निंग्स में कप्तानी पारी खेलते हुए 153 रन बनाए. मेजबान टीम के 335 रन के जवाब में भारत ने 307 रन बनाए. इसके बाद दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट गंवा कर 90 रन बना लिए हैं और भारत पर 118 रनों की बढ़त बना ली है. यह टेस्ट मैच अब बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. दोनों ही टीम इसे जीतने का पूरा प्रयास कर रही है.

Related Articles

Back to top button