ऑटोमोबाइल

भारत में जल्द लॉन्च होगी BS6 Yamaha FZ 25, जानें इसके फीचर्स

नई दिल्ली: Yamaha ने कुछ महीनों पहले ही अपनी FZ 25 के BS6 वर्जन से पर्दा उठाया है। कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन है, इस वजह से कंपनी इन्हें लॉन्च नहीं कर पा रही है। हालांकि, कंपनी ने अपनी इन मोटरसाइकिल्स को सोशल मीडिया चैनल्स पर टीज किया है और ऐसे में हो सकता है कंपनी इन मोटरसाइकिल्स की कीमतों की भी जल्द घोषणा कर दे। BS6 वर्जन Yamaha FZ 25 के बारे में 5 बड़ी बातें बताने जा रहे हैं।

1. 2020 Yamaha FZ 25 में कई फीचर्स के साथ नई अपडेट्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही कंपनी इसमें BS6 इंजन भी शामिल करेगी। Yamaha का कहना है कि वह FZ 25 को पहले लॉन्च करेगी और फिर FZS 25 को बाद में उतारेगी।

2. स्टाइलिंग अपडेट्स की बात करें तो BS6 FZ 25 में नए हेडलैंप क्लस्टर के साथ नया फेस दिया जाएगा। इसके साथ ही इसमें LED लाइट समान MT-15 की तरह दी जाएगी लेकिन यह काउल में फिट किया जाएगा, ताकि यह बाइक ज्यादा आक्रामक और नेकेड स्ट्रीटफाइटर लुक दे।

3. दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए एक नया नेगेटिव LCD डिस्प्ले, बेली पैन और एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ स्विच दिया जाएगा। इसके साथ ही FZ 25 में एक आक्रामक स्टांस और दो कलर विकल्प – मेटालिक ब्लैक और रेसिंग ब्लू दिए जाएंगे।

4. नई यामाहा FZS 25 में भी सभी बदलाव किए जाएंगे जैसा कि FZ 25 में मिलेंगे, लेकिन इसमें dark cyan, dark blue और metallic white paint विकल्प शामिल किया जाएगा। पहले दो कलर विकल्प में गोल्ड-पेंट एलॉय व्हील्स शामिल किए जाएंगे।

5. BS6 Yamaha FZ 25 और FZS 25 में समान 249 cc सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड मोटर दी जाएगी जो BS6 मानकों के अनुरूप होगी। पावर आउटपुट की बात करें तो यह समान 8,000 rpm पर 20.5 bhp की पावर और 6,000 rpm पर 20.1 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसमें समान टेलिस्कॉपिक फ्रंट फॉर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक यूनिट, डिस्क ब्रेक्स और डुअल-चैनल ABS दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button