स्पोर्ट्स

भुवनेश्वर कुमार ने खोला बड़ा राज, कहा- इस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से लगता है डर

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी प्रतिभा के दम पर इतने कम समय में सफलता की इबारत लिख दी। लेकिन इस मुकाम को हासिल करने तक भुवी को कई कठिनाइयों से गुजरना पढ़ा। गौरव कपूर के शो में भुवी ने अपने क्रिकेट जीवन से जुड़े कई रहस्यों से पर्दा उठाया।
टीम से जुड़ी कई रोचक बातों का खुलासा भी किया। भुवनेश्वर कुमार ने शो के दौरान इस बात का खुलासा कि उन्हें किस बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने में मुश्किल होती है। आइए जानते हैं उस दिगगज बल्लेबाज के बारे में…

इस बल्लेबाज के सामने डरते हैं भुवी

गौरव कपूर ने शो के दौरान भुवी से पूछा कि कौन सा फेवरेट बल्लेबाज है जिसके सामने आप बल्लेबाजी करने से डरते हैं। हालांकि इस सवाल का भुवी ने साफगोई के साथ जवाब दिया। भुवी ने कहा कि,जो भी फॉर्म हो। फॉर्म में अगर 11 नंबर का बल्लेबाज हो तो उसे भी गेंदबाजी करने का मन नहीं करता हैं। यह सच्चाई है। मुझसे कई लोगों ने पूछा कि यार कौन खतरनाक बल्लेबाज है। कभी-कभी दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है तो फर्क नहीं पड़ता और लगता है कि वो आउट हो जाएगा। लेकिन जो फॉर्म में होता है तो उसे गेंदबाजी करना कठिन है। क्योंकि फॉर्म का मतलब अच्छे दिन चल रहे हैं उसके। वो कहीं का भी चौका निकल जाएगा। फिर बंदा बोलता है कि इसका फॉर्म जल्दी खराब हो। भुवी ने यह भी बताया कि अगर बल्लेबाज कवर ड्राइव लगाता है तो उसे सिर्फ बाउंसर करने का मन होता है।

मोहम्मद कैफ ने सिखाई बल्लेबाजी

गेंदबाजी के साथ -साथ भुवनेश्वर कुमार बल्लेबाजी भी करने में सक्षम है। शो के दौरान भुवी ने अपने बल्लेबाजी के पीछे का सच भी शेयर किया। गौरव कपूर से बात करते हुए भुवी ने कहा कि, ”बैटिंग मैं नहीं बोलगूां की टैलेंट है मेरे अंदर है, लेकिन मैं बैटिंग कर सकता हूं। बचपन से भी जब स्टेट टीम में खेला तो उन्होंने बोला की बैटिंग करनी है। जब विकेट आउट हो जाते कोच ने बोला की रन बनाने है। जो जरनली कोच बोलते हैं। रणजी ट्रॉफी में मोहम्मद कैफ भाई जो कप्तान थे,उन्होंने काफी सपोर्ट किया था और कॉन्फिडेंस भी दिखाया। ”

Related Articles

Back to top button