फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

मंत्रियों के साथ आज पीएम मोदी की अहम बैठक, इसी हफ्ते हो सकता कैबिनेट विस्तार

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में विस्तार की चर्चाएं एक बार फिर तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि इस बार मंत्रिमंडल में कुछ नए चेहरों को जगह मिल सकती है। वहीं, कैबिनेट विस्तार की इन्हीं चर्चाओं के बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में अपनी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्रियों और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एक अहम बैठक करेंगे। शाम 5 बजे होने वाली इस बैठक में पीएम मोदी मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड और भविष्य की रणनीति को लेकर चर्चा कर सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की कैबिनेट में विस्तार के कार्यक्रम को इसी हफ्ते हरी झंडी मिल सकती है। वहीं, शाम को होने वाली बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रह्लाद जोशी, पीयूष गोयल और नरेंद्र सिंह तोमर सहित कुछ अन्य मंत्री शामिल होंगे। गौरतलब है कि इससे पहले बीते 20 जून को भी पीएम मोदी ने शीर्ष मंत्रियों के साथ एक हाईलेवल बैठक की थी, जिसमें सरकार के पिछले 2 साल के कामकाज की समीक्षा की गई थी।

आपको बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि पशुपति पारस कुमार को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। वहीं, जेडीयू को भी मंत्रिमंडल में शामिल करने की चर्चाएं हैं। इनके अलावा उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से कुछ भाजपा सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाया जा सकता है। नए चेहरों को शामिल करने के साथ-साथ कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल के भी कयास लगाए जा रहे हैं। गौरतलब है कि अगले साल यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार को काफी अहम माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button