राज्य

मंत्री के भतीजे का अपहरण कर एक करोड़ की फिरौती मांगने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा के राज्य मंत्री नायब सैनी के भतीजे हनीश का अपहरण कर फिरौती मांगने वाले चार भाइयों में से पुलिस ने तीन को काबू कर लिया है, जबकि एक फरार है। पुलिस का दावा है कि कॉलेज समय से ही हनीश के साथ इनकी रंजिश थी, जबकि इन आरोपियों ने एक लड़की का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर हनीश को बुलाया और वारदात को अंजाम दिया।
आरोपियों की पहचान खेड़की निवासी जसप्रीत, लवप्रीत और गांव रज्जूमाजरा निवासी विकास चिल्लर के रूप में हुई है। आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से तीनों को कोर्ट ने दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा दिया। जबकि एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है। उल्लेखनीय है कि बीते 17 जून को राज्य मंत्री नैसीब सैनी के भतीजे का कुछ युवकों ने अपहरण कर लिया था। इसी मामले को लेकर हनीस के पिता निवासी मिर्जापुर ने नारायणगढ़ पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका बेटा हनीश अपने घर से शाम के समय अपनी बुलेट मोटसाइकिल पर किसी काम के लिए बाहर गया था।

कछ देर बाद हनीश के मोबाइल फोन से एक फोन आया, जिस पर कहा गया कि उनका बेटे का अपहरण किया गया है। अपहरणकर्ताओं ने एक करोड़ की फिरौती मांगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि एक करोड़ देने में देरी की तो यह फिरौती दो करोड़ हो जाएगी। इसी शिकायत पर पुलिस ने आगामी कार्रवाई की। 

 राज्य मंत्री के भतीजे का अपहरण कर फिरौती मांगने वाले तीन आरोपी काबू

लड़की के फर्जी फेसबुक अकाउंट से फंसाया हनीश को 
एसपी अभिषेक जोरवाल ने बताया कि हनीश और पकड़े गए आरोपी विकास चिल्लर के बीच  कॉलेज के दौरान से कोई रंजिश चल रही थी। उस रंजिश को पूरा करने और पैसा कमाने के लिए विकास, जसप्रीत, लवप्रीत और एक अन्य ने एक लड़की का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और हनीश को झांसे में लेकर मिलने के लिए बुलाया। इसके बाद 4 लोगों ने हनीश को किडनैप किया और उससे मारपीट की व उसी के मोबाइल से हनीश के पिता को फोन कर एक करोड़ रुपये जल्द देने के लिए कहा।

इसके कुछ समय बीत जाने के बाद दोबारा काल आया जिसमें कहा गया कि जल्दी 2 करोड़ की फिरौती मांगी। इस मामले में तीन आरोपियों को काबू कर लिया गया है, जबकि एक अन्य की तलाश जारी है। हनीश को किडनैप करने वाले चारो आरोपी भाई हैं। जब आरोपी फोन कॉल कर फिरौती मांगते, तो पुलिस को गुमराह करने के लिए आरोपी यूपी की भाषा का इस्तेमाल करते थे। 

शिकायत के बाद पुलिस ने क्षेत्र की पूरी तरह से नाकाबंदी कर दी थी। पुलिस टीमें भी आरोपियों की धरपकड़ के लिए बनाई गई। मामला रंजिश का है, जबकि तीन आरोपियों को काबू किया गया है और एक आरोपी की तलाश है। काबू किए गए आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उनको दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

Related Articles

Back to top button