मनोरंजन

मजाक नहीं है 35 साल तक बॉलीवुड में हीरो बने रहना, ऐसा करने वाले पहले अभिनेता हैं ये

अनिल कपूर ने 23 जून को बॉलीवुड में अपने 35 साल पूरे कर लिए हैं. अनिल फिलहाल ‘रेस 3’ की सफलता को एंजॉय कर रहे हैं. शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर सिनेमा में अपने स्वर्णिम सफर को याद किया.मजाक नहीं है 35 साल तक बॉलीवुड में हीरो बने रहना, ऐसा करने वाले पहले अभिनेता हैं ये

उन्होंने लिखा- क्या सफर रहा है. बहुत से कैरेक्टर्स, आगे बढ़ने के बहुत मौके और बेहतरीन यादें. मुझे सिनेमा में आने से पहले की अपनी जिंदगी याद नहीं है क्योंकि मैंने सिल्वर स्क्रीन पर ही जीना शुरू किया था… अपने सपने को जीने के लिए धन्य हूं.

अनिल ने एक इन्फोग्राफिक भी शेयर किया, जिसमें उनके सारे फिल्मों के नाम थे. 1971 में अनिल की पहली फिल्म बतौर चाइल्ड एक्टर ‘तू पायल मैं गीत’ थी. इसमें उन्होंने शशि कपूर के बचपन का किरदार निभाया था. हालांकि यह फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हुई. बाद में 1979 में उन्होंने ‘हमारे तुम्हारे’ में कैमियो किया था. लीड एक्टर के तौर पर उनकी पहली फिल्म ‘वो सात दिन’ थे. अनिल की हिट फिल्मों में ‘मिस्टर इंडिया’, ‘तेजाब’, ‘लम्हे’, ‘नायक’, ‘ताल’, ‘स्लमडॉग मिलेनियर’, ‘दिल धड़कने दो’ शामिल है.

साल 2018 उनके लिए बहुत अच्छा है. ‘रेस 3’ से उन्होंने ना सिर्फ एक्टर के तौर पर सफलता का स्वाद चखा बल्कि बतौर प्रोड्यूसर ‘वीरे दी वेडिंग’ से भी उन्हें सफलता मिली.

अनिल इस साल ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ ‘फन्ने खां’ में नजर आएंगे. इसके साथ ही वो ‘टोटल धमाल’ और ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ की शूटिंग भी करेंगे.

Related Articles

Back to top button