ज्ञान भंडार

मध्य प्रदेश: राज्यसभा के लिए बीजेपी में 5 नामों का पैनल तैयार

एजेंसी/ nandkumar_650_052616045050मध्य प्रदेश में राज्यसभा की सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर गुरुवार को बीजेपी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें 12 नामों का पैनल बनाकर राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजने का फैसला हुआ.

पार्टी के प्रदेश अयक्ष नंदकुमार सिह चौहान ने बताया कि बैठक में विस्तृत रूप से राज्यसभा के प्रत्याशियों के चयन पर दावेदारों के नामों पर मंथन कर 12 नामों का पैनल केंद्र को भेज दिया गया. जल्द ही प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे.

बीजेपी के दो सदस्यों का कार्यकाल खत्म
बता दें कि राज्य से निर्वाचित तीन सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो गया है, जिनमें बीजेपी के अनिल माधव दवे और चंदन मित्रा हैं. इसके साथ ही एक कांग्रेस की विजय लक्ष्मी साधो हैं. आगामी चुनाव में भी बीजेपी के खाते में दो सीटें जाना तय है. उन्होंने बताया कि चुनाव समिति की बैठक में सिंहस्थ-2016 के अद्भुत ऐतिहासिक और सफल आयोजन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान के अथक परिश्रम को सराहा गया और समिति के सदस्यों को बधाई दी गई.

कार्यसमिति की बैठक में होगा निर्णय
उन्होंने बताया कि पार्टी की आगामी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 16 और 17 जून को रीवा में करने का निर्णय लिया गया है. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश संगठन प्रभारी डॉ. विनय सहस्रबुद्धे, मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद प्रभात झा, डॉ. सत्यनारायण जटिया, विक्रम वर्मा तथा राजेंद्र शुक्ला उपस्थित हुए.

Related Articles

Back to top button