उत्तर प्रदेशफीचर्ड

मरने के एक साल बाद आदमी ने दो बेटियों को दिया जन्म

two-daughters-after-death-5एजेन्सी/ एक परिवार ने अपने दो बेटों को समय से पहले खो दिया और उनकी सारी खुशियां मानो खत्म हो गई हो लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि उनकी जिंदगी में दोबारा खुशियां लौट आई. ये खुशियां थी दो बेटियां जिनको उनके छोटे बेटे ने जन्म दिया था. हां मरने के बाद उनके बेटे ने करीब एक साल बाद दो बेटियों को जन्म दिया है. 

ये सब कुछ हुआ अलीगढ़ में सेरोगेट मदर ने एक मरे हुए आदमी की दो बेटियों को जन्म दिया. 

हाथरस में रहने वाले सुनील गुप्ता और नीतू गुप्ता (बदले हुए नाम) के दो बेटे थे. बड़ा बेटा बीटेक करने के बाद गुड़गांव में जॉब करता था लेकिन एक दिन उसकी सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. छोटा बेटा पढ़ाई कर रहा था और उसे ब्लड कैंसर हो गया, जिसमें डॉक्टरों ने उसे कीमोथैरेपी की सलाह दी.

डॉक्टरों का कहना था कि कैंसर में थैरेपी के बाद आपके बेटे के अंडकोष खराब हो जाएंगे और वह पिता बनने की क्षमता खो देगा. इसलिये थैरेपी पूरा होने से पहले ही उसके स्पर्म को प्रिजर्व कर लिया गया. ताकि वह बाद में टेस्ट ट्यूब बेबी विधि के द्वारा पिता बन सके. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

दोनों बेटों को मौत के बाद गुप्ता परिवार पूरी तरह से टूट चुका था. तभी उनकी मुलाकात वहां के डॉक्टरों से हुई जिन्होंने छोटे बेटे के मरने के बाद करीब 3 से 4 महीने के बाद प्रिजर्व्ड स्पर्म की मदद से एक सेरोगेट मदर के अंदर भ्रूण विकसित किए गए.

9 अप्रैल का दिन अपने दोनों बेटों को खो चुके गुप्ता परिवार के लिए खुशियां लेकर आया. अस्पताल में डॉ. दिव्या चौधरी और डॉ. जयंत शर्मा की टीम ने सीजेरियन ऑपरेशन कर दो स्वस्थ बेटियों को जन्म दिलाया. एक बेटी का वजन 2 किलो 900 ग्राम और दूसरी बेटी का वजन 2 किलो 500 ग्राम है.

 

Related Articles

Back to top button