राज्य

मशहूर गायिका लता मंगेशकर ने की लोगों से अपील- लॉकडाउन हटा है, कोरोना नहीं

मुम्बई : देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 3 लाख और मृतकों का आंकड़ा भी 9 हजार पार का चुका है। लॉकडाउन हटने के बाद से संक्रमण में अचानक से तेजी आ गई है। सरकार हो या कोई सेलिब्रेटी, हर कोई यह समझा रहा है कि लॉकडाउन हटाने का मतलब ये नहीं कि कोरोना वायरस का खतरा खत्म हो गया है। इसी क्रम में अब भारत रत्‍न लता मंगेशकर ने भी देश के लोगों से अपील की है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि लॉकडाउन को अशंतः खोल दिया गया है। लेकिन मेरी आप सभी से एक प्रार्थना है, पूरी सुरक्षा का खयाल रखें।

लॉकडाउन खुलने का बिल्कुल ये मतलब नहीं है कोरोना वायरस चला गया है। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन्स का पूरा खयाल रख‌िए। इससे पहले लता मंगेशकर ने देश के 211 बड़े गायकों की ओर से गाए एक गाने ‘जयतु भारतम्, जयतु भारतम्, वसुदेव कुटुम्बकम’ को लेकर ट्वीट किया था, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रीट्वीट किया था। लता मंगेशकर ने लिखा था, ‘नमस्कार, हमारे इस्रा के बहुत गुणी 211 कलाकारों ने एक होकर आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित इस गीत का निर्माण किया हैं,जो पूरे भारत की जनता को और हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदीजी को हम अर्पण करते हैं। जयतु भारतम्।’

गौरतलब है कि उससे पहले लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सीएम फंड में 25 लाख रुपए दान दिए थे और लोगों से भी दान देने की अपील की थी। शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के भीतर 11458 नए केस सामने आए हैं और कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 308993 हो गई है। एक दिन में कोरोना वायरस के मरीज मिलने का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण 386 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8884 हो गया है।

Related Articles

Back to top button