फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

महान एथलीट मिल्खा सिंह को दी आखिरी विदाई, सड़कों पर उमड़ पड़ा हुजूम

चंडीगढ़: देश के महान एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) शनिवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. राजकीय सम्मान के साथ शनिवार को चंडीगढ़ में उनके पार्थिव शव का अंतिम संस्कार किया गया.

फ्लाइंग सिख (Flying Sikh) के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह (91) का शुक्रवार रात चंडीगढ़ के पीजीआई में निधन हो गया था. वे कोरोना से ठीक होने के बाद उसके बाद वाली बीमारी से जूझ रहे थे. कोरोना संक्रमण की वजह से एक सप्ताह पहले ही उनकी पत्नी निर्मल कौर (85) की भी मौत हो गई थी लेकिन खुद बीमार होने की वजह से मिल्खा उनके अंतिम संस्कार में शामिल नही हो सके थे.

शनिवार शाम को चंडीगढ़ (Chandigarh) के सेक्टर-8 वाले घर से उनकी अंतिम यात्रा शामिल हुई. जिसमें सैकड़ों लोगों ने देश के इस महान हीरो को अपनी श्रद्धांजलि दी. शाम करीब 5 बजे उनका पार्थिव शव सेक्टर 25 के श्मसान घाट पहुंचा. जहां पर पंजाब- हरियाणा सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

उनके निधन पर देश-दुनिया की तमाम हस्तियों ने शोक जताया है. WHO के महानिदेशक टेड्रोस एदानोम गेब्रेसस ने ट्वीट कर कहा, ‘WHOSEARO के गुडविल एंबेसडर मिल्खा सिंह (Milkha Singh) जी के निधन की खबर दुख हुआ. मिल्खा आपने हमारे लिए हेल्थ को प्रमोट करने के लिए जो कुछ भी किया उसके लिए धन्यवाद. परिवार और उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

Related Articles

Back to top button