फीचर्ड

महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन

big-change-in-pcs-recruitment-pattern-5611a45e561b2_exlstबिहार पुलिस ने अपनी नव निर्मित शाखा ‘बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन’ में 675 रिक्त पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की है।

इन पदों पर अनुसूचित जाति की महिला आवेदकों से आवेदन मंगाए गए हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के तहत मान्यताप्राप्त बोर्ड से 12वीं या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त आवेदकों में निर्धारित शारीरिक योग्यता भी होनी चाहिए।

विज्ञापित पदों पर आयु सीमा के तहत न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष है। आयु सीमा की गणना 01 जनवरी, 2015 से की जाएगी। इन पदों पर चयनित आवेदकों को वेतनमान के तौर पर 5,200-20,200 रुपये और 2,000 रुपये ग्रेड पे के तहत दिए जाने का प्रावधान है।

इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें। आवेदन पत्र जमा करने के बाद उसके ‌प्रिंट आउट को आगे की चयन प्रक्रिया के ल‌िए संभाल कर रखें।

आवेदन शुल्क के तौर पर आवेदकों को 200 रुपये जमा करने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान इंटरनेट बैंकिंग मोड अथवा डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड से किया जाएगा। इन रिक्तियों पर आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर, 2015 है।

आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक जांच के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने और आवेदन की अन्य जानकारी के लिए परिषद की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर लॉग ऑन करें।

Related Articles

Back to top button