राज्य

मां के गहने गिरवी रख कर गया था मलेशिया, वहां जाकर जीता गोल्ड

लुधियाना.मां के गहने 50 हजार रुपए में गिरवी रख मलेशिया गए खन्ना के तरुण ने कराटे में गोल्ड मेडल जीता। एशियन फेडरेशन द्वारा 13 और 14 मई को मलेशिया में हुई 18 वीं मिलो इंटरनेशनल ओपन चैंपियनशिप में हैंडीकैप्ड कोटे से पंजाब से इकलौते खिलाड़ी खन्ना के तरुण कुमार ने हिस्सा लिया था। तरुण ने इस चैंपियनशिप में सीनियर मेल कैटेगरी के काता वर्ग में गोल्ड मेडल जीता।
मां के गहने गिरवी रख कर गया था मलेशिया, वहां जाकर जीता गोल्ड
 
शहर में अपने शानदार स्वागत के 24 घंटे बाद दुखी हृदय तरुण ने बताया कि चैंपियनशिप से पहले जब उसने विभिन्न पार्टियों के नेताओं से मदद मांगी थी तो किसी ने उसकी सहायता नहीं की। उसे केवल स्कूल की तरफ से 11 हजार और यूथ अकाली दल के जिला प्रधान यादविंदर सिंह यादू तथा शिव सेना पंजाब के जिला प्रधान अवतार मौर्य की तरफ से 11 हजार रुपए की सहायता दी गई थी। वो कांग्रेस विधायक गुरकीरत सिंह कोटली से दो बार मिला था। उन्होंने सत्ता में होने के बावजूद उसे इग्नोर कर दिया था। 

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अभी-अभी बॉलीवुड की इस मशहुर अभिनेत्री की दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत

मलेशिया चैंपियनशिप में इंडिया की तरफ से 7 खिलाड़ी चुने गए थे। इनमें पंजाब का वह एकमात्र खिलाड़ी था। उसने वहां अपनी ताकत का लोहा मनवाते हुए गोल्ड मेडल जीता। अन्य खिलाड़ियों ने ब्रॉन्ज मेडल जीते। वे सभी जब अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे तो सभी शहरों के लोग अपने खिलाड़ियों को रिसीव करने पहुंचे थे। उसे लेने कोई नहीं आया। उसके माता-पिता को गाड़ी देकर भेज दिया गया। वह बस में आ रहा था। उसे जालंधर के पास रोका गया और कार में खन्ना लाया गया। सत्ता पक्ष का कोई नेता उसका स्वागत करने नहीं आया। तरुण ने मांग की कि वह अपनी गेम जारी रखना चाहता है। लिहाजा सरकार उसे नौकरी दे। जिससे वह अपने परिवार की मदद कर सके और खुद को भी संभाल सके। पिता राममूर्ति विज ने कहा कि वह रेहड़ी लगाते हैं। बेटे की इच्छा पूरी करने के लिए कई बार सोच कर आखिर उसकी माता के गहने गिरवी रखे। जिनका आज भी ब्याज पड़ रहा है।
 
तरुण को सरकारी नौकरी देने का दावा
 
खन्ना से कांग्रेस के विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने कहा कि वे कल जरूरी मीटिंग में चंडीगढ़ गए हुए थे। वीरवार को तरुण को विशेष तौर पर जाकर मिलेंगे। उन्होंने तरुण के परिवार को भरोसा दिलाया है कि तरुण ने खन्ना का नाम रोशन किया है। उन्होंने तरुण को पंजाब पुलिस में नौकरी दिलाने का दावा किया। इसके अलावा उसकी हर मदद करने की भी बात कही।

Related Articles

Back to top button