उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

मायावती को एक और बड़ा झटका: मौर्या-चौधरी के बाद, इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी

mayawatiलखनऊ: दो बड़े नेताओं के जाने के बाद बीएसपी उबर भी नहीं पाई थी कि एक और बड़ा झटका लग गया। दरअसल बीएसपी के नेता रहे रबीन्द्र नाथ त्रिपाठी ने भी बसपा को टाटा बाय-बाय कह दिया है। इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्या, आरके चौधरी समेत कई नेताओं ने बसपा को छोड़ दिया है। भदोही जिले के बड़े नेता रबीन्द्र नाथ त्रिपाठी के बसपा पार्टी को छोडऩे पर यूपी की सियासत गरमा गई है। रबीन्द्र के बीएसपी छोडऩे के बाद भदोही समेत आसपास के जिलों में ब्राह्मण मतदाताओं में बीएसपी का जनाधार निश्चित तौर पर डांवाडोल होगा।

 
सपा पार्टी ने रबीन्द्र नाथ को 2012 के चुनाव में भी भदोही से टिकट दिया पर सपा पार्टी से रबीन्द्र नाथ हार गये। अपनी लोकप्रियता के कारण इस चुनाव में भी रबीन्द्र को लोगों ने खूब वोटिंग की और रबीन्द्र दूसरे नंबर पर रहे। 2012 के चुनाव में कम अंतर से हारकर भी रबीन्द्र ने लोगों को बताया था कि लोगों के मन में इस नेता के लिए खासी जगह है। इसी को देखते हुए पार्टी ने आगामी 2017 के चुनाव में भी जौनपुर जिले के बदलापुर और मडियाहूं से भी उम्मीदवार बनाया पर बाद में इनका टिकट काट दिया गया जिससे लगातर नाराज चल रहे थे।
 
रबीन्द्र नाथ त्रिपाठी मूलरूप से भदोही जनपद के हैं। सुरियावां ब्लाक प्रमुख रह चुके रबीन्द्र को बसपा ने जौनपुर जिले के बरसठी क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया था। 2007 में जौनपुर जिले के बरसठी सीट से रबीन्द्र ने जिले में सबसे अधिक वोट पाकर पार्टी में अपनी एक बड़ी पहचान बनाई थी। जिसके बाद लगातार भदोही और जौनपुर जिले के बड़े बीएसपी नेता के रूप में रबीन्द्र नाथ की पहचान बन गई थी।

Related Articles

Back to top button