उत्तर प्रदेशराजनीति

मायावती ने नोटबंदी पर हुए सर्वे को बताया प्रायोजित

img_20161124113920

न्यू दिल्ली: BSP प्रमुख मायावती ने नोटंबदी के सर्वे को लेकर मोदी सरकार पर Thursday को निशाना साधा। मायावती ने सरकार को पूरी तरह से प्रायोजित बताया।

उन्होंने ये भी कहा कि संसद में पीएम मोदी आकर जवाब क्यों नहीं देते। अगर सरकार को खुद पर इतना ही भरोसा है तो लोकसभा भंग कर फिर से चुनाव कराएं। फिर समझ में आ जाएगा कि कौन कितना पानी में है।
आपको बता दें कि PM मोदी ने NOTEBAN के अपने फैसले पर मंगलवार को लोगों से राय मांगी थी कि उनका फैसला सही है या गलत। इसके लिए PM MODI ने नरेंद्र मोदी ऐप पर लोगों से एक सर्वे में हिस्सा लेने और 10 सवालों के जवाब देने को कहा था। सर्वे के नतीजे खुद PM MODI ने बुधवार को ट्वीट कर बताए।
नतीजों के मुताबिक, 98 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भारत में कालाधन मौजूद है। 90 प्रतिशत लोगों ने 500 और 1000 के नोट बैन करने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया।
43 प्रतिशत लोगों ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से हमें कोई तकलीफ नहीं हुई। 48 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हमें दिक्कत तो हुई, लेकिन एक बड़े कदम के आगे इन दिक्कतों को झेलने के लिए तैयार हैं। 
99 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भारत में भ्रष्टाचार और कालाधन की दिक्कत है जिससे लड़ने और उखाड़ फेंकने की जरूरत है। 92 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की कोशिशें बेहद अच्छी हैं। 92 प्रतिशत लोगों ने माना कि नोटबंदी से कालाधन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद को रोकने में मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button