व्यापार

मारुति ने दिखाया बलेनो का नया मॉडल, पहले से ज्‍यादा पावरफुल

maruti-baleno-rs-56b4897262eab_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/ मारुति सुजुकी ने बलेनो का पहले से ज्यादा पावरफुल वर्जन बलेनो-आरएस से पर्दा हटा दिया है। बलेनो-आरएस में बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद बलेनो-आरएस का मुकाबला फॉक्सवेगन की पोलो जीटी टीएसआई और अबार्थ पुंटो से होगा।

डिजाइन में बदलाव के साथ बलेनो-आरएस खुद को मौजूदा मॉडल से अलग बनाती है। एक्सटीरियर पर नजर डालें तो इसके अगले बंपर को थोड़ा सा बढ़ाया गया है। वहीं बाई-जेनन हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें बलेनो के टॉप वेरिएंट से ली गई हैं। बलेनो-आरएस की साइड प्रोफाइल में नए डायमंड कट अलॉय व्हील और स्लिम रेन गार्ड दिए गए हैं। कार के पिछले हिस्से में ज्यादा बदलाव नही हैं। बस बम्पर पर ड्यूल टोन फॉक्स डिफ्यूजर दिया गया है।बलेनो आरएस के केबिन को स्पोर्टी लुक दिया गया है। बलेनो के टॉप वेरिएंट से 7-इंच का स्मार्ट प्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम, एपल कार प्ले के साथ दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट  क्लस्टर में मल्टी इंफो डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यहां गौर करने वाली एक बात और कि बलेनो की सबसे कड़ी प्रतियोगी एलीट-आई-20 को हुंडई ने 1.0 लीटर के टर्बो जीडी-आई इंजन के साथ फिलहाल शो-केस नहीं किया है। इस इंजन वाली एलीट-आई-20 को कुछ देशों में लॉन्च किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button