स्पोर्ट्स

मार्क वुड की बेहतरीन गेंदबाज़ी से 2 रनों से हारी साउथ अफ्रीकी टीम

साउथम्पटन: डेविड मिलर और क्रिस मोरिस की आतिशी पारी भी अंतिम ओवरों में साउथ अफ्रीकी टीम को विशाल 330 रनों के स्कोर तक पहुंचाने से मामूली अंतर से चूक गई. 331 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ों ने पूरा दम लगाया, लेकिन अंतिम ओवरों में मार्क वुड की लाजवाब गेंदबाज़ी के आगे वो टीम को जीत दिलाने में असफल साबित हुए. 

मार्क वुड की बेहतरीन गेंदबाज़ी से 2 रनों से हारी साउथ अफ्रीकी टीम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के शतक की मदद से साउथ अफ्रीका के सामने 331 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. 

जानिये किस टेनिस खिलाडी ने ठुकराया था रवि शास्त्री का प्यार

जिसके जवाब में उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने क्विंटन डी कॉक(98 रन), डेविड मिलर(71 रन*), एबी डीविलियर्स(52 रन) के अर्धशतक और क्रिस मोरिस(36 रन*) की मदद से 328 रन बनाए. साउथ अफ्रीकी टीम जीत से 2 रनों से चूक गई. 

इंग्लैंड के लिए लिआम प्लंकेट ने 3 विकेट चटकाए. जबकि मार्क वुड ने 10 ओवरों के स्पेल में महज़ 48 रन खर्च किए और जीत के सूत्रधार रहे. 

इससे पहले बेन स्टोक्स ने पहली दो गेंदों पर मिले दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाकर शानदार शतक लगाते हुए इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में छह विकेट पर 330 रन तक पहुंचाया था.

स्टोक्स के खेलने को लेकर मैच से पहले तक संशय की स्थिति थी क्योंकि पहले मैच में बायें घुटने में चोट के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था. उन्होंने हालांकि चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले खेली जा रही इस श्रृंखला के दूसरे मैच में सहज होकर खेला.

स्टोक्स की 79 गेंद की पारी में उन्होंने 11 चौकों और तीन छक्कों के साथ शतक जमाया. इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे स्टोक्स ने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ 95 और जोस बटलर के साथ 77 रन जोड़े. बटलर ने नाबाद 65 रन बनाये. वनडे में नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका ने छह कैच टपकाये. बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज अपने पहले मैच में तीन बार विकेट से चूक गए. उन्होंने 10 ओवर में 72 रन देकर एक विकेट लिया.

स्टोक्स को पहली दो गेंद पर ही जीवनदान मिला जबकि महाराज ही गेंदबाज थे. पहले हाशिम अमला ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा जबकि डिकाक ने अगली गेंद पर कैच टपकाया.

Related Articles

Back to top button