ज्ञान भंडार

मासूम बच्ची को बंधक बनाना शिक्षक दंपत्ति को पड़ा महंगा

teacher-couple-korbaकोरबा. छत्तीसगढ़ कोरबा में झारखंड से लाकर मासूम बच्ची से जबरन काम कराने और उसे बंधक बनाकर प्रताड़ित करने के मामले में दर्री पुलिस ने डीपीएस स्कूल के आरोपी शिक्षक और उसकी पत्नी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है.

ईटीवी ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था. करीब 6 दिन पहले चाइल्ड लाइन की टीम ने एनटीपीसी में डीपीएस स्कूल के शिक्षक सुभांत सारंगी और उसकी पत्नी चंदना सारंगी के घर से मासूम बच्ची को बरामद किया था.

हालांकि, इस मामले में अब नया टि्वस्‍ट आ गया है. शिक्षक दंपत्ति ने बच्‍ची को ही पहचानने से इनकार कर दिया है.

दरअसल, बच्ची को झारखंड से लाकर शिक्षक और उसकी पत्नी काम करा रहे थे. उसे घर में नौकर की तरह बंधक बनाकर रखा गया था. उससे घरेलू कामकाज कराने के अलावा उसे प्रताड़ित किया जाता था.

मामले की जांच बाल कल्याण समिति कर रही थी. मामले में बाल कल्याण समिति की ओर से आदेश मिलने के बाद दर्री पुलिस ने आरोपी शिक्षक सुशांत सारंगी और उसकी पत्नी चंदना सारंगी के खिलाफ अपराध धारा 344, 370, 323, 34 व 23 बालकों का संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर लिया.

दर्री सीएसपी, डीआर पोर्ते ने बताया कि शिक्षक और उसकी पत्नी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश संबंधी आदेश पत्र मिलते ही उनके खिलाफ अपराध दर्ज करने की कार्रवाई की गई है. दोनों फरार आरोपियों की तलाश जारी है.

Related Articles

Back to top button