टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

मुंबई: मौसम विभाग ने जारी किया ‘भारी से बहुत भारी’ बारिश का अलर्ट

मुंबईः मुंबई में मंगलवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने मुंबई में ‘भारी से बहुत भारी’ बारिश की आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मुंबई में कई जगहों पर भीषण बारिश हो सकती है. जिससे मुंबई की थमी हुई रफ्तार के बहाल होने की कोई भी संभावना दिखाई नहीं दे रही है. वहीं मौसम विभाग की चेतावनी के बाद BMC का कहना है कि वह हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई और उपनगर के कुछ इलाको में भारी बारिश हो सकती है. बारिश को देखते हुए एंजसियो को एलर्ट पर रखा गया है. फिलहाल मुंबई में अभी कहीं पर भी बारिश नहीं हो रही है.

बता दें इससे पहले शनिवार को हुई भारी बारिश के बाद मुंबई में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. भारी बारिश के कारण शनिवार को 11 उड़ानें रद्द हो गई थीं, जबकि मुंबई आने वाले नौ विमानों को पास के हवाई अड्डों पर भेजा गया था. वहीं निचले इलाकों में भी पानी भर जाने के कारण बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूर है, क्योंकि ऐसी किसी भी परिस्थिति से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कहीं पुराने ढांचे के मकान या दीवार बारिश के चलते गिर जाएं.

बता दें कि मॉनसून की विभिन्न स्थितियों के लिए मौसम विभाग द्वारा प्रशासन और लोगों को सतर्क करने के लिए रेड से लेकर ऑरेंज तक अलग-अलग अलर्ट जारी किए जाते हैं. इनमें ऑरेंज अलर्ट अधिकारियों को गंभीर से गंभीर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का सिग्नल होता है.

Related Articles

Back to top button