उत्तर प्रदेशफीचर्ड

पुलिस ने मुठभेड में सीरियल किलर के शूटर को मार गिराया

15 हजार रुपये का इनामी बदमाश था, आठ अगस्त को पेशी से भागा था शूटर

लखनऊ। राजधानी पुलिस ने सीरियल किलर के शार्प शूटर सुनील शर्मा को मुठभेड में मार गिराया, जबकि शूटर का एक साथी मौके से भाग निकला। शूटर पुलिस की घेराबंदी के बाद ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी, जिसमें पुलिस बाल-बाल बच गई। मृतक के पास से पुलिस ने दो पिस्टल, कारतूस और बाइक बरामद की है। मृतक सीरियल किलर भाइयों के लिए राजधानी में हत्या, फिरौती और रंगदारी वसूलने का काम करता था।

मूल रूप से बिहारा के मरदापुर, बडहन, सिवान निवासी सुनील शर्मा सीरियल किलर सलीम, सोहराब और रूस्तम के लिए हत्या, रंगदारी और फिरौती वसूलने का काम करता था। सीरियल किलर भाइयों का सुनील शर्प शूटर था। सीरिलय किलर भाइयों के कहने पर शूटर ने अमीनाबाद मंे कैण्ट के पार्षद पप्पू पाण्डेय की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके साथ ही राजधानी में कई चर्चित व्यापारियों से रंगदारी और फिरौती वसूलने का काम करता था। सुनील के ऊपर 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। आरोपी गत् 08 अगस्त को पेशी के दौरान न्यायालय से फरार हो गया था, जिसके बाद से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी।

शुक्रवार तड़के इंस्पेक्टर सरोजनीनगर को मुखबिर से सूचना मिली की शूटर सुनील अपने साथी के साथ बाइक से जा रहा है। इस पर इंस्पेक्टर ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन शूटर पुलिस पर फायरिंग करते हुए भाग निकला। इंस्पेक्टर ने वायरलेस सेट पर पुलिस को इसकी सूचना दी और शूटर का पीछा कर लिया। इस बीच इंस्पेक्टर हजरतगंज आनन्द कुमार शाही, इंस्पेक्टर गाजीपुर गिरजा शंकर त्रिपाठी अपनी टीम के साथ घेराबंदी शुरू की। आरोपियों को पुलिस ने जनेश्वर मिश्रा पार्क की पास घेर लिया तो वह पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगा। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में सुनील शर्मा को गोली लग गई, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गया, जबकि उसका साथी मौके से भाग निकला। पुलिस ने घायल सुनील को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button